कर्नाटक में हिजाब विवाद पर अलकायदा प्रमुख अयमान अल जवाहिरी द्वारा मुस्लिम छात्रा मुस्कान खान जो प्रदर्शनकारियों के खिलाफ डेट रही, उसकी तारीफ करते हुए वीडियो जारी किए जाने को लेकर असम के मुख्यमंत्री हेमंत विस्वा ने कहा कि उम्मीद है कि यूनिफार्म के महत्व को अलकायदा भले ही ना समझ पाए लेकिन भारतीय मुसलमान जरूर समझेंगे।

मुस्कान के पिता ने सरगना के बयान को दिया गलत करार

वीडियो में जवाहिरी ने एक समूह का मुकाबला करने के लिए कर्नाटक की छात्रा मुस्कान खान की तारीख की हैं। जवाहिरी के बयान से दूरी बनाते हुए मुस्कान के पिता ने आतंकी संगठन सरगना के बयान को गलत करार दिया हैं। उनका कहना है कि वह और उनके परिवार के सदस्य भारत में शांतिपूर्वक रह रहे हैं। इसी बीच कर्नाटक के गृहमंत्री ज्ञानेंद्र का कहना है कि वीडियो बयान इस विवाद में अज्ञात तत्वों की संलिप्तता को साबित करता हैं।

यह भी पढ़े: कु़तुब मीनार के परिसर में लगी गणेश भगवान की मूर्ति पर NMA ने पत्र लिख कर क्या मांग कर दी ASI से?

अदालत के फैसले का अनुपालन

मुख्यमंत्री हेमंत ने कहा कि भारतीय मुस्लिम जवाहिरी के आह्वान पर ध्यान नहीं देंगे और हिजाब विषय पर कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले के बाद इस विवाद में खुद को शामिल नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि देश की मुस्लिम अदालत के फैसले का अनुपालन करेंगे और देश की शिक्षा प्रणाली के मूल सिद्धांतों का सम्मान करते रहेंगे।‌ मुख्यमंत्री हेमंत ने कहा कि अलकायदा यह नहीं समझेंगे लेकिन हिंदू मुसलमान समझेंगे और अपनी यूनिफॉर्म पहनेंगे।

हिंदू मुसलमानों के बीच अंतर ना आए

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आप हिजाब पहनते हैं मैं कुछ और पहन लूंगा, तो स्कूल और कॉलेज धार्मिक कपड़े तथा धार्मिक विवाद के प्रदर्शन के लिए एक मंच बन जाएगा। यही कारण है कि यूनिफॉर्म शब्द आया था कि हिंदू और मुसलमानों के बीच अंतर ना किया जाए। गरीब और अमीर के अंतर को भी खत्म किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक बार जब आप अपना स्कूल कॉलेज खत्म कर लेते हैं तो आप अपने घर वापस जाते हैं और आप जो भी पहनना चाहते हैं, पहन सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version