बिहार में विधानसभा चुनाव के प्रचार का शोर थमने के साथ ही अब पश्चिम बंगाल में चुनाव का शोर शुरु हो चुका है। देश के गृहमंत्री अमित शाह ने बंगाल पहुंचकर राज्य की सीएम ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा है. बंगाल पहुंचने के बाद गृहमंत्री ने कहा कि, “पश्चिम बंगाल में तीन कानून हैं… एक भतीजे के लिए, एक अल्पसंख्यकों की तुष्टि के लिए और एक आम लोगों के लिए है”

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, “हमारा लक्ष्य विकास के नये युग में मजबूत बंगाल बनाना है, जबकि ममता बनर्जी का लक्ष्य अपने भतीजे को अगला मुख्यमंत्री बनाने का है. मैं ममता बनर्जी से पूछना चाहता हूं कि राज्य में अपराध से जुड़े आंकड़े 2018 के बाद राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो को क्यों नहीं भेजे गए हैं? पश्चिम बंगाल में सरकारी अधिकारियों का राजनीतिकरण और अपराधीकरण हुआ है”

सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि, “आपने ममता बनर्जी को मौका दिया है और अब पांच साल के लिए पीएम मोदी को मौका दें. मैं बंगाल की जनता को आश्वस्त करने आया हूं कि आपने कांग्रेस को भी 1 मौका दिया, कम्युनिस्टों को भी बार-बार मौके दिए और 2 मौके ममता बनर्जी को दिए. एक मौका पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी को दे दीजिए, हम 5 वर्ष के भीतर सोनार बांग्ला बनाने का वादा करते हैं.”

अमित शाह ने कहा, ”कम्यूनिस्ट शासन से त्रस्त होकर ममता बनर्जी के हाथों में बंगाल की कमान दी गई थी. मगर आज मां, माटी और मानुष का नारा तुष्टिकरण, तानाशाही और टोलबाजी में परिवर्तित हो गया है. तृणमूल सरकार जनता की अपेक्षाओं को पूरा नहीं कर सकी है.”

Share.
Exit mobile version