यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों चुनावों की जंग को 80 बनाम 20 फ़ीसदी की लड़ाई बताया था। अमित शाह का कहना है कि यह चुनाव हिंदू, मुस्लिम अथवा यादव का नहीं है। और वोटिंग पैटर्न को पोलराइजेशन नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि हमने कोई कसर नहीं छोड़ी है। समाज के हर वर्ग को हमने कायदा पहुंचाया है लेकिन इसके लिए हमने जाति और धर्म को नहीं देखा।

योगी आदित्यनाथ के बयान को लेकर भी अमित शाह ने कहा कि मैं नहीं मानता कि है चुनाव हिंदू-मुस्लिम अथवा यादव को लेकर है। योगी ने शायद वोट प्रतिशत की बात की थी। हिंदू अथवा मुस्लिम की बात नहीं की। इस चुनाव में ध्रुवीकरण दिखाई दे रहा है। गरीब और किसानों का ध्रुवीकरण हो रहा है। तमाम किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत पैसे मिल रहे हैं।

ये भी पढ़ें चारा घोटाले के डोरंडा केस में लालू प्रसाद यादव को कितने साल की मिलेगी सजा?

अमित शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयासों के चलते उत्तर प्रदेश में 1.66 करोड़ महिलाओं को एलपीजी कनेक्शन उपलब्ध कराया गया इसके अलावा 2 लाख किसान परिवारों को शौचालय दिए गए। आज महिलाओं को खुले में शौच के लिए नहीं जाना पड़ता करीब 40 लाख महिलाओं को पीएम मातृ वंदना योजना का फायदा भी मिल रहा है।

केंद्रीय मंत्री अमित शाह का कहना है कि यूपी के लोगों को बिजली और राशन की योजनाओं में भी फायदा दिया गया है। यूपी के हर गांव में बिजली पहुंची है और करीब दो करोड़ एलईडी बल्ब भी बांटे गए हैं। राज्य में 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन और मुख्यमंत्री की तरफ से दाल, तेल नमक आदि दिया जा रहा है। 20 फ़ीसदी लोग वह है जो कमजोर कानून व्यवस्था चाहते हैं। और 80 फ़ीसदी लोग वह है जो सुरक्षित माहौल चाहते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version