Kolkata: चौथे चरण की वोटिंग के दौरन कूचबिहार में हुई फायरिंग के बाद अब विवाद गहराता जा रहा है. चुनाव आयोग ने अगले 72 घंटों तक कूचबिहार में किसी भी नेता के जाने पर पाबंदी लगा दी है। दरसल इस फैसले और ज्यादा इसलिए अहम माना जा रहा है क्योंकि ख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एलान किया है कि वह रविवार को कूचबिहार के दौरे पर जाएंगी। बता दें कि, कूचबिहार में आज आज वोटिंग के दौरान हुए हंगामें के दौरान सीआईएसएफ पर कथित रुप से गोली चलाने का आऱोप लगा है। वहीं इस घटना में 4 लोगों की मौत हो गई है।

क्या है आरोप:
दरसल इस मामलें को लेकर कहा जा रहा है कि स्थानीय लोगों ने सीआईएसएफ जवानों की राइफलें छीनने का प्रयास किया, जिसके बाद हंगामा हुआ और फायरिंग हुआ। जबकी टीएमसी का कहना है कि जो लोग मारे गए हैं, वो टीएमसी के समर्थक हैं। इसी वजह से सीएम ममता बनर्जी ने कूचबिहार में जाने का एलान किया था।

सुरक्षाबलों ने जारी किया बयान:
कूचबिहार में हुए फायरिंग की घटना पर सुरक्षाबलों की तरफ से बयान जारी हुआ है। सुरक्षाबलों ने अपने बयान में कहा है कि, “सुबह करीब साढ़े नौ बजे इसकी शुरुआत तब हुई जब एक इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में सीआईएसएफ की टीम स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सीतलकूची विधानसभा क्षेत्र के जोर पातकी इलाके की निगरानी कर रही थी”

एक अधिकारी ने कहा कि, “क्यूआरटी ने आत्मरक्षा में कार्रवाई करते हुए भीड़ को हटाने के लिए हवा में छह गोलियां चलायीं. बाद में डिप्टी कमांडर रैंक का अधिकारी और सीआईएसएफ यूनिट (567/चार्ली कंपनी) के प्रभारी मौके पर पहुंचे और भीड़ को शांत कराया. फिर अधिकारी वहां से चले गए.”

Share.
Exit mobile version