Patna: एक तरफ पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर मचा दिया है तो दूसरी तरफ सभी राज्यों ने अपने-अपने स्तर से गाइडलाइंस जारी करना शुरु कर दिया है। इसी बीच बिहार सरकार ने भी कोरोना संक्रमण के कहर को देखते हुए राज्य के लिए नई गाइडलाइंस जारी कर दी है। सरकार के फैसले में मंदिरों में प्रवेश को वर्जित किया गया है, लेकिन नीतीश सरकार के इस फैसले को लेकर उनके सहयोगी दल के नेता नाराज हो गए हैं।

क्यों नहीं जा सकते मंदिर?
बीजेपी नेता और मधुबनी जिले के बिस्फी विधानसभा सीट से विधायक हरिभूषण ठाकुर ने बिहार सरकार द्वारा मंदिर बंद किए जाने के निर्देश पर सवाल उठाते हुए कहा गया है कि, “सरकार ने भक्तों के धार्मिक स्थलों पर जाने पर रोक लगा दी है. लेकिन जब लोग ढाबे और पार्क में जा सकते हैं, तो मंदिरों में क्यों नहीं जा सकते?”

मंदिरों से जुड़ा है कई लोगों का रोजगार:
बीजेपी विधायक ने कहा है कि, “कोरोना गाइडलाइन को फॉलो करते हुए लोगों को मंदिरों में जाने की इजाजत देनी चाहिए. पिछले साल करोना के समय में मुस्लिम भाइयों को रमजान को लेकर छूट दी गयी थी, तो मंदिर जाने को लेकर छूट क्यूं नहीं मिल सकती है? मंदिरों से कई परिवार का रोजगार जुड़ा हुआ है, इसलिए सीएम नीतीश कुमार को इसपर विचार करने की जरूरत है”

Share.
Exit mobile version