नई दिल्ली: विपक्षी एकता आज एक बार फिर देखने को मिल सकती है. संसद भवन में कांग्रेस की अगुवाई में विपक्षी दलों की बैठक होने वाली है. इसमें दोनों सदनों के फ्लोर लीडर्स शामिल होने, और कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी भी बैठक में पहुंचेंगे। दरअसल पेगासस मामले को लेकर संसद में गतिरोध चल रहा है, ऐसे में विपक्षी दल आज बैठक कर अपनी आगे की रणनीति पर विचार करेंगे।

पेगासस और दूसरे मुद्दों को लेकर संसद के मॉनसून सत्र में लोकसभा और राज्यसभा में गतिरोध बना हुआ है। जब से सत्र शुरू हुआ है, उसी समय से दोनों सदनों में विपक्षी दल बवाल कर रहे हैं। ऐसे में आज की बैठक बेहद अहम मानी जा रही है। बैठक सुबह राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद भवन के कक्ष में होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने की अन्नोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत, PM बोले- लूट का नहीं बचा रास्ता

विपक्ष की मांग है कि केंद्र सरकार पेगासस मामले पर चर्चा कराए. विपक्ष इसपर चर्चा की मांग कर रहा है, इसके साथ हीं उसकी मांग है कि जबतक चर्चा नहीं होती तब तक गतिरोध समाप्त नही होगा। हालांकि संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विपक्ष की मांग को खारिज कर दिया है। उन्होंने पेगासस पर चर्चा को लेकर कहा कि यह कोई मांग नही है।

वहीं कांग्रेस पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पेगासस मामले पर चर्चा की मांग नहीं मानने के सरकार के रुख को देखते हुए शुक्रवार को सभी प्रमुख विपक्षी दलों के साथ इसको लेकर चर्चा होगी। वहीं मौजूदा गतिरोध को खत्म कैसे किया जाए, इसपर भी बात होगी।

विपक्षी नेताओं के साथ राहुल गांधी और मलिकार्जुन खड़गे कई बार बैठक कर चुके हैं। कांग्रेस पेगासस मामले को ज्वलंत बनाए रखने के साथ ही केंद्रीय कृषि कानूनों और महंगाई के मुद्दे पर भी सरकार को पूरी तरह से घेरने की जुगत में है।

Share.
Exit mobile version