कोलकाता: पश्चिम बंगाल के सियासी रण में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. एक तरफ पार्टी की तरफ से सभी बड़े नेता बंगाल का दौरा कर रहे हैं तो दूसरी तरफ ममता बनर्जी के गढ़ में कमल खिलाने के लिए जमीनी स्तर तक काम किया जा रहा है। इसी बीच बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी अरुण सिंह ने आज बंगाल चुनाव में तीसरे चरण में आने वाली 27 सीटों पर पार्टी के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी, इसके साथ हीं चौथे चरण में आने वाली 36 सीटों के प्रत्याशियों के नामों का भी ऐलान किया गया। इस लिस्ट में कई ऐसे नाम शामिल हैं जो या तो टीएमसी से बीजेपी में आए हैं या फिर अपने इलाके में बड़ी पहचान रखते हैं।

63 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम की हुई घोषणा:
बंगाल चुनाव में तीसरे चरण के तहत आने वाली सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया गया. इसमें बीजेपी ने 27 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है। वहीं चौथे फेज में आने वाली 44 सीटों के लिए बीजेपी ने अपने 36 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है। कुल मिलाकर कहें तो यहां पर 63 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है।

बीजेपी के बड़े चेहरे:
अलिपुर द्वार – अर्थशास्त्री अशोक लहरी
डोंगजुर – टीएमसी छोड़ कर आए पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी
सिंगूर – रवींद्र नाथ भट्टाचार्य
तारकेश्वर – राज्यसभा सांसद स्वपनदास गुप्ता
दिनहाटा – राज्यसभा सांसद निशीथ प्रमाणिक
टाली गंज – केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो
चंडीताला – अभिनेता यश दास गुप्ता
बेहाला ईस्ट- अभिनेत्री पायल सरकार
क़स्बा – डा. इंद्र नील खान
चुचुरा – सांसद लॉकेट चटर्जी
सोनारपुर साउथ – अंजना बासु
हावड़ा दक्षिण – पत्रकार रनती देव सेन गुप्ता
हावड़ा स्यामपुर – अभिनेत्री तनु श्री चक्रवर्ती

बीजेपी ने किया 200 से ज़्यादा सीटें जीतने का दावा:
पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने 200 से भी ज्यादा सीटें जीतने का एलान किया है। बंगाल में कुल 294 सीटे हैं। इनमें सरकार बनाने के लिए 148 सीटों की जरुरत है.

Share.
Exit mobile version