बंगाल में विधानसभा चुनाव 27 मार्च से शुरू होने जा रहे हैं। ऐसे में बंगाल का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। वैसे तो बंगाल में कई राजनैतिक दल उतरे हुए हैं लेकिन असली मुकाबला बीजेपी और टीएमसी के बीच देखने को मिल रहा है। इस बीच बंगाल विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी करते हुए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। इस लिस्ट की खास बात ये है कि, इसमें केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो और बीजेपी सांसद लोकेट चटर्जी, लोकसभा सांसद निसिथ प्रामाणिक और राज्यसभा सांसद स्वपन दास गुप्ता के जैसे बड़े चेहरे भी इस बार बंगाल चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इस दौरान कई फिल्मी हस्तियों को भी भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

आपको बता दें, इस लिस्ट में 63 उम्मीदवारों का एलान किया गया।इसके साथ ही टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले राजीव बनर्जी जैसे नेताओं पर भी बीजेपी ने दांव लगाया है।इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने लिस्ट जारी करते हुए कहा कि, बंगाल में इस बार बीजेपी 200 सीटों से जीतेगी। 294 सीटों में से 200 सीटें जीतने का दावा करते हुए बीजेपी बंगाल में ममता सरकार को उखाड़ फेंकने की भी बात कर रही है।आपको बता दें, बंगाल में 27 मार्च से विधानसभा चुनाव शुरू हो रहे हैं और ये चुनाव 8 चरणों में संपन्न किए जाएंगे। इनका परिणाम 2 मई को सामने आयेगा। बंगाल किसका होता है ? इसका तो परिणाम आने पर ही पता चलेगा, हालांकि बंगाल जीत का दावा तो सभी राजनैतिक दल कर रहे हैं और कोशिश भी कर रहे हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version