जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी का लड़कियों की शिक्षा पर दिये गये बयान पर अब बवाल शुरू हो चुका है। बीजेपी के नेताओं ने मौलाना अरशद मदनी को उनके बयान के चलते घेरे में ले लिया है। दरअसल मौलाना ने रविवार को कहा था कि भारत में को-एजुकेशन सिस्टम को खत्म कर देना चाहिए..लड़के और लड़कियों को एक साथ एक स्कूल में नहीं पढ़ाना चाहिए। इस बयान के बाद कई लोगों ने उनका समर्थन किया तो कई ने बयान को बिल्कुल बेतुका बताया।अब बीजेपी के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास अंसारी और मोहसिन रजा ने मौलाना को खरी-खोटी सुनाई है।

नकवी ने कहा-ये सोच लड़कियों के प्रति विरोध को दिखाती है

 केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास अंसारी ने मौलाना के इस बयान को लड़कियों के प्रति विरोधी सोच बताया। उन्होंने कहा कि  देश संविधान से चलता है, शरीयत से नहीं। उन्होंने आगे कहा कि जो लोग शरीयत के डंडे से संविधान की मूल भावना पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं वे सफल नहीं होंगे…ये बयान लड़कियों की शिक्षा के खिलाफ हैं, ये लोग तय नहीं कर सकते कि लड़कियां कहां पढ़ेंगी। वहीं उत्तर प्रदेश के मंत्री मोहसिन रजा ने  अरशद मदनी पर हमला बोलते हुए कहा कि ये वही लोग हैं जो महिलाओं को 3 तलाक की बेड़ी में रखना चाहते हैं…इनके बयान से साफ है कि ऐसी विचारधारा के लोग हैं और इनको पिछली सरकारों में संरक्षण मिला है. हम ऐसे लोगों को समर्थन और संरक्षण नहीं देंगे।

यह भी पढ़े:अफगानिस्तान में तालिबान ने बैन किया को-एजुकेशन सिस्टम..अब लड़कों के साथ नहीं पढ़ पाएंगी लड़कियां

क्या कहा था जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी

जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने अपने बयान में कहा था कि भारत में को-एजुकेशन सिस्टम को खत्म कर देना चाहिए..लड़के और लड़कियों को एक साथ एक स्कूल में नहीं पढ़ाना चाहिए। उन्होंने गैर मुस्लिमों से को-एजुकेशन सिस्टम के खिलाफ विरोध करने के लिए कहा। उन्होंने अपने बयान में मांग रखी कि लड़कियों के लिए सरकार को अलग स्कूल और कॉलेज बनवाने चाहिए। गौरतलब है कि इससे पहले अफगानिस्तान में भी तालिबान ने को-एजिकेशन सिस्टम को खत्म कर दिया। अब वहां लड़के और लड़कियां साथ बैठकर नहीं पढ़ पाएंंगे। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version