कोलकाता: विधानसभा चुनाव में इसबार पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को एक के बाद एक झटके लगते जा रहे हैं। फिलहाल जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक सीएम ममता को बहुत बड़ा झटका लगने वाला है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उनकी पार्टी टीएसमी में बड़ी फूट होने वाली है। सूत्रों के अनुसार टीएमसी के 10 विधायक और तीन सांसद बीजेपी के संपर्क में हैं. जानकारी तो ये भी मिल रही है कि बीजेपी के संपर्क में जो नेता हैं वो जल्द हीं टीएमसी का साथ छोड़ने वाले हैं।

बेदाग छवी चाहती है बीजेपी:
एक तरफ बीजेपी के संपर्क में टीएमसी के नेताओं के होने की बात कही जा रही है तो दूसरी तरफ बीजेपी के खेमें से खबर आ रही है कि पार्टी सिर्फ बेदाग छवी वाले नेताओं को हीं जगह देना चाहती है। अगर बीजेपी को टीएमसी छोड़कर आने वाले नेताओं के इतिहास और चरित्र पर गड़बड़ रिपोर्ट मिली तो उन्हें शामिल नहीं किया जाएगा। बेदाग नेताओं को चरणबद्ध तरीके से पार्टी में जगह मिलेगी।

शिशिर अधिकारी खुलकर आए सामने:
कुछ दिनों पहले टीएमसी को छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले कद्दावर नेता और ममता बनर्जी के करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी खुलकर अब टीएमसी के खिलाफ हो गए हैं। वो साल 2009 से कांथी लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं। उन्होने कहा कि, ”नंदीग्राम में इस बार नतीजे तृणमूल के लिए अच्छे नहीं रहने वाले हैं. उनके बेटे और परिवार के लिए जिस तरह की छिछली बातें की जा रही है वो तो लेफ़्ट पार्टियों ने भी कभी उनके लिए नहीं की है. टीएमसी के लिए इस बार पहले जैसा कुछ नहीं रहने वाला है.”

ममता लड़ेंगी नंदीग्राम से चुनाव:
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। इससे पहले वो भवानीपुर से चुनाव लड़ती रही हैं। हालांकि इसबार सीएम ममता ने शोभनदेव चट्टोपाध्याय को भवानीपुर विधानसभा सीट से किस्मत आजमाने के लिए मैदान में उतारा है। सीएम ममता बनर्जी ने इस दौरान कहा कि, “मुझे आप लोगों का आशीर्वाद चाहिए. मुझ पर विश्वास रखें. सिर्फ तृणमूल कांग्रेस हीं बंगाल के विकास के लिए काम कर सकती है, बंगाल को देश के टॉप स्टेट कि लिस्ट में शामिल करवाना है”

Share.
Exit mobile version