बीरभूम: भले हीं पश्चिम बंगाल में साल 2021 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं लेकिन उससे पहले हीं राज्य में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. एक तरफ बीजेपी बंगाल में ममता बनर्जी के किले को धवस्त करना चाहती है तो दूसरी तरफ टीएमसी ने भी कमर कस ली है। इसी कड़ी में आज बंगाल की सीएम ममता बनर्जी मंगलवार को बीरभूम जिले के बोलपुर में आयोजित एक रैली में हिस्सा लेने पहुंची। ममता के इस रैली में बीजेपी नेता औऱ अमित शाह के द्वारा जिस बाउल गायक बासुदेव दास के घर खाना खाया गया था, वो बासुदेव ममता बनर्जी के साथ दिखे। उन्होने सीएम ममता को गाना भी सुनाया।

‘दीदी’ और अमित शाह दोनों ही मेरे दिल के करीब- बासुदेव दास
ममता बनर्जी के साथ मंच साक्षा करने वाले बासुदेव ने कहा कि ममता दीदी और गृहमंत्री अमित शाह उनके दिल के बेहद करीब हैं। उन्होने सीएम ममता बनर्जी को भी वहीं गाना सुनाया जो उन्होने अमित शाह को सुनाया था। बासुदेव ने ‘तोमय हृद मझहरे राखिबो छेरे देबो ना’ सुनाया। इस गाने का हिंदी में अर्थ होता है ‘आपको दिल के अंदर जगह देंगे और कहीं जाने नही देंगे.’

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर साधा निशाना
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अपनी रैली में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा उन्होने अपने संबोधन में कहा कि, “आप कुछ विधायक खरीद सकते हैं लेकिन टीएमसी को नहीं खरीद सकते. कुछ विधायकों के पार्टी छोड़ने से कोई फर्क नहीं पड़ता, जनता हमारे साथ है”

बीजेपी पर लाल हुई दीदी
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “विश्व भारती के कुलपति बीजेपी के आदमी हैं, वह सांप्रदायिक राजनीति को बढ़ावा दे रहे हैं, विश्वविद्यालय की धरोहर को नुकसान पहुंचा रहे हैं. जब मैं विश्व-भारती में सांप्रदायिक राजनीति के लिए कोशिशें होते देखती हूं तो मुझे बुरा लगता है. जो लोग महात्मा गांधी और देश के अन्य महापुरूषों का सम्मान नहीं करते, वे ‘सोनार बांग्ला’ बनाने की बात करते हैं.”

Share.
Exit mobile version