पंजाब में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। इस बीच चंडीगढ़ में हुए नगर निगम चुनावों में दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने भाजपा को करारी मात दते हुए विधानसभा चुनावों से पहले शानदार एंट्री कर ली है। उससे पहले चंडीगढ़ नगर निगम के नतीजों ने सियासी दलों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। नतीजों में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। चंडीगढ़ नगर निगम में कुल 35 सीटें हैं। इनमें से सभी सीटों के नतीजे आ चुके हैं। इनमें से आम आदमी पार्टी 14, बीजेपी 12, कांग्रेस 8 और अकाली दल को एक सीट पर जीत मिली है।

ये भी पढ़ें टीवी के अब इस मशहूर एक्टर ने पत्नी को दिया तलाक

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी सबसे पड़ी पार्टी बनकर उभरी है। खास बात यह है कि आम आदमी पार्टी पहली बार चंडीगढ़ नगर निगम का चुनाव लड़ रही थी। इन नतीजों को क्या पंजाब विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा सकता है। 2017 के विधानसभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी से लोगों का जुड़ाव था लेकिन वह मेजॉरिटी में नहीं आ सकी थी। लेकिन इस बार आप ने सारे रिकोर्ड तोड़ दिए।

इस हार से बीजेपी के खिलाफ शहवासियों में रोष साफ दिखाई दिया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ आप नेता मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके कहा है कि चंडीगढ़ के लोगों ने आम आदमी पार्टी को ग्रांड वेलकम दिया है। इसके लिए वे प्रत्येक मतदाता और पार्टी वर्कर का आभार व्यक्त करते हैं।  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रिजल्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की जीत इस बात का संकेत है कि पंजाब बदलाव के लिए तैयार है। आप की इस जीत ने भाजपा और कांग्रेस के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version