कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई दिल्ली दौरे पर हैं । यहां उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की। पीएम और सीएम बोम्मई के बीच करीब 1 घंटे तक बातचीत चली। इससे पहले दिन में बोम्मई

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और करीब एक घंटे तक बातचीत की। मुख्यमंत्री बनने के बाद बोम्मई पहली बार दिल्ली के दौरे पर आए हैं। बोम्मई ने यहां पीएम मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की।

आपको बता दें कि पीएम और सीएम के मुलाकात के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि पीएम मोदी ने राज्य के विकास में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है सीएमओ ने कहा कि मुख्यमंत्री बोम्मई ने प्रधानमंत्री से हुब्बल्ली-धारवाड़ के लिए एम्स और नीति आयोग द्वारा आकांक्षी जिला बताए गए रायचुर में एम्स जैसे संस्थान के लिए अनुमति मांगी।

उन्होंने प्रधानमंत्री से कलबुरगी में स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल को क्षेत्रीय एम्स जैसे अस्पताल में बदलने की अपील की।

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले चुके बसवराज बोम्मई राज्य की कैबिनेट में फेरबदल कर सकते हैं। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को फिर से दोहराया कि वह नए मंत्रिमंडल में मंत्रियों के चयन में हस्तक्षेप नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके उत्तराधिकारी और नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पार्टी नेतृत्व के परामर्श से अपनी टीम चुनने के लिए स्वतंत्र हैं।

Share.
Exit mobile version