देहरादून: उत्तराखंड की राजनीति में आजकल सबकुछ समान्य नहीं है. एक तरफ जहां बीजेपी दो-दो मुख्यमंत्रियों को बदल चुकी है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस का संगठन सुस्त पड़ा है। राजनीतिक रुप से अस्थिर रहे उत्तराखंड में सियासी उठा-पटक के बीच कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम हरिश रावत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होने बीजेपी पर जहां जमकर हमला बोला तो दूसरी तरफ अपनी संगठन को भी निशाने पर लिया।

उत्तराखंड में कांग्रेस के अंदर सबकुछ समान्य ना होने की खबर पर उन्होने कहा कि, “जब आप मानवीय संबंधों को सुलझाने का प्रयास करते हैं तो थोड़ा वक्त लगता है. पंजाब में हमने जो फॉर्मूला इजाद किया वो असम, उत्तराखंड समेत सभी जगह काम कर रहा है. दुल्हन वही जो पिया मन भाए”

ये भी पढ़ें: अब राजस्थान में संकट में कांग्रेस…कुछ मंत्री पद छोड़ने के इच्छुक

हरीश रावत ने जहां कांग्रेस संगठन की जमकर तारीफ की तो बीजेपी पर जमकर हमला बोला, उन्होने पार्टी के संगठन पर जोर देते हुए कहा कि, “संसदीय प्रणाली में पार्टी महत्वपूर्ण है. प्रदेश अध्यक्ष में ही मेरा चेहरा समाहित कर लिया जाए और उसी के साथ हम चुनाव में जाएंगे. जो कांग्रेस के हित में होगा उसी के साथ हरीश रावत खड़े मिलेगा. कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी है. नए प्रदेश अध्यक्ष का पूरे प्रदेश ने स्वागत किया. हम बीजेपी की तरह नहीं है जहां आरएसएस फैसला लेता है. चार साल में इन्होंने तीन सीएम बदल दिए.”

हरिश रावत ने साफ कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी हीं कांग्रेस की तरफ से पीएम कैंडिडेट होंगे। उन्होने कहा कि, “साल 2024 में हमें राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है. अभी हमारा अंतिम लक्ष्य 2022 का चुनाव जीतना है. बीजेपी लोकतांत्रिक पार्टी नहीं है.”

उत्तराखंड सरकार और केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए, उन्होने कहा कि, “डबल इंजन की सरकार है तब भी पैसे का रोना है.” बीजेपी के साथ, उन्होने आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा। हरिश रावत ने कहा कि, “फ्री बिजली का शिगूफा छोड़ा गया है. मैंने गरीबों बुजुर्गों को काफी योजनाएं दी. मेरा लक्ष्य यहां के गरीबों को मदद पहुंचाना था.”

Share.
Exit mobile version