पटना: बिहार की राजनीति में इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. एक तरफ जहां विपक्ष सरकार पर हमलावर है तो दूसरी सत्ताधारी एनडीए गठबंधन में भी काफी विरोधाभास देखने को मिल रहा है. इसी बीच नालंदा, गया, जहानाबाद और पटना जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दे दिया।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए पहले तो बाढ़ से बिगड़े हालात पर अपनी बात रखी और फिर सहयोगी बीजेपी को लेकर बयान दे दिया। उन्होने बाढ़ के ताजा हालात पर बोलते हुए कहा कि, “स्थिति बहुत ज्यादा अच्छी नहीं है. अलर्ट रहने की आवश्यकता है. गंगा का जलस्तर अगर और बढ़ा तो परेशानी बढ़ सकती है”

ये भी पढ़ें: यूपी बीजेपी चीफ से विधायकों ने की शिकायत..अधिकारी नहीं सुनते, पढ़ें- क्या रखी मांग ?

इस दौरान जब पीएम मोदी से जातीय जनगणना को लेकर सवाल किया गया तो उन्होने कहा कि, जल्द हीं पीएम मोदी से मुलाकात हो सकती है। उनसे मुलाकात के लिए हमारी तरफ से पत्र लिखा गया है। जैसे हीं पीएम से मिलने का समय मिलेगा, इस मुद्दे पर बातचीत करेंगे।

वहीं पेगासस जासूसी मामले पर बोलते हुए उन्होने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में पूरे मामले को लेकर सुनवाई चल रही है, ऐसे में सच्चाई जल्द सामने होगी। इसके अलावा उन्होने लालू यादव के राजनीति में सक्रिय होने को लेकर कहा कि, सबको अधिकार है. उन्हें जो करना है, वो करें.

सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद साफ कहा कि, ये जिले बाढ़ से बहुत ज्यादा प्रभावित हैं. वहां के डीएम को खुद पीड़ितों के बीच जाने का निर्देश दिया गया है। राजधानी पटना में भी हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं। किसानों की फसल को अगर नुकसान होता है तो उन्हे उचित मुआवजा दिया जाएगा।

Share.
Exit mobile version