लखनऊ में यूपी बीजेपी की मीडिया वर्कशॉप का आयोजन किया गया। बीजेपी के दिग्गज इस वर्कशॉप में शामिल हुए। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से करीब पांच महीने पहले बीजेपी मीडिया मैनेजमेंट के अहम मुद्दे पर भी नट बोल्ट कस लेना चाहती है। इसलिए राज्य भर के मीडिया प्रभारियों की वर्कशॉप का आयोजन पार्टी के प्रदेश कार्यालय में किया गया। इसमें राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी, राष्ट्रीय सह मीडिया प्रभारी संजय मयूख के साथ साथ खुद सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने हिस्सा लिया। पीएम मोदी के अलीगढ़ आगमन की तैयारियों का जायजा लेने के बाद सीएम योगी सीधे लखनऊ पहुंचे जहां उन्होने मीडिया वर्कशॉप के समापन में हिस्सा लिया। सीएम योगी ने कहा पीएम मोदी के अलीगढ़ में कार्यक्रम की तैयारियां देखकर आया हूं। सीएम योगी ने कहा कि हम अपनी बात प्रभावी ढंग से नहीं रख पाते हमें अपनी बात प्रभावी ढंग से रखनी होगी।

CM योगी का जीत वाला ‘मंत्र’

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रवक्ताओं, मीडिया पैनलिस्ट्स और कार्यकर्ताओं से कहा कि हमको लिखने की आदत डालनी होगी। आजकल इंटरनेट मीडिया पर ऐसे लोग बेहद सक्रिय हैं, जिनका कोई अस्तित्व ही नहीं है। हम जितना अधिक लिखेंगे, उतने लोगों तक हमारी बात भी पहुंचेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमको आगामी विधानसभा चुनाव को मीडिया युद्ध की तरह लेना है। विपक्ष के झूठे एजेंडे का मुंहतोड़ जवाब देना होगा, जिसके लिए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ताओं, मीडिया पैनलिस्ट्स, क्षेत्रीय और जिला महानगर मीडिया प्रभारियों को कमर कसनी होगी। कितना और क्या बोलें इसको लेकर वरिष्ठों का मार्गदर्शन जरूर लेना होगा। उन्होंने कहा कि बहुत दिन से मैं महसूस कर रहा था कि जो राष्ट्रीय, प्रदेश, जिला और क्षेत्र मीडिया प्रभारी हैं, उनसे अनुभव को साझा करना चाहिए।

विपक्ष पर हमला, कार्यकर्ताओं को ‘ज्ञान’

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीडिया वर्कशॉप के मंच से विपक्ष पर जमकर निशाना भी साधा। उन्होने कहा कि 2017 से पहले प्रदेश में बिजली नहीं आती थी लेकिन अब 24 घंटे लोगों को बिजली मिल रही है। अपराधी खुद सरेंडर कर रहे हैं। पहले सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे थे लेकिन अब सड़के गड्ढा मुक्त हो गई हैं। सीएम ने कहा कि योजनाओं को जन- जन तक पहुंचाना है और बदलाव लोगों को दिखाई दे रहा है। सीएम ने कहा कि, कोरोना काल में मीडिया ने बहुत काम किया। 2022 चुनाव से पहले बीजेपी मीडिया मैनजमेंट को दुरस्त कर किसी भी तरह की भूल करना नहीं चाहती। अब चाहे वो सोशल मीडिया हो या फिर मेनफ्रेम मीडिया। बहरहाल चुनावी अभियान में बीजेपी की मीडिया मैनजमेंट टीम भी अहम भूमिका निभाने वाली है।

Share.
Exit mobile version