Rajya Sabha Election: हरियाणा में राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी अपने विधायकों को लेकर हाई अलर्ट मोड पर है। गुरुवार को दिल्ली में सांसद दीपेंद्र हुड्डा (Deepender Hooda) और हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल (Vivek Bansal) साथ हरियाणा के सभी विधायकों की मीटिंग दीपेंद्र हुड्डा के घर शुरू होने वाली है। दीपेंद्र हुड्डा के घर पर सभी विधायक पहुंच रहे हैं।

कार्तिकेय शर्मा के निर्दलीय उतरने से रोचक हो गई हो जंग

हरियाणा में सियासी हलचल इसलिए शुरू हुई है क्योंकि हरियाणा में कार्तिकेय शर्मा (Kartikeya Sharma) राज्यसभा के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर उतरे हैं। वहीं जजपा पार्टी ने कार्तिकेय शर्मा को समर्थन देने की घोषणा की है, जिसके बाद से ये सियासी हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस को ऐसा डर है कि इसके लिए उनके विधायकों तोड़ने की कोशिश की जाएगी।

यह भी पढ़ें: UP MLC election: जयंत के राज्यसभा जाने से अखिलेश पर बढ़ा स्वामी प्रसाद, इमरान मसूद और राजभर का दबाव

आज रात ही विधायकों को जाया जा सकता है राजस्थान या छत्तीसगढ़ 

ऐसा माना जा रहा है कि सभी विधायकों को आज रात तक ही राजस्थान या छत्तीसगढ़ किसी एक जगह ले जाया जा सकता है। हरियाणा कांग्रेस के विधायकों को कहा ले जाया जाएगा इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं है। हरियाणा के कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल ने कहा है कि सभी विधायक दीपेंद्र हुड्डा के घर पहुंचेंगे। हम सभी कहां जाएंगे इसका पता आप सभी को चल जाएगा। उन्होंने दावा किया है कि सभी विधायक एकजुट हैं।

यह भी पढ़ें: Smriti Irani: स्मृति ईरानी ने अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना, सत्येंद्र जैन के मामले में पूछा कई सवाल

दरअसल कांग्रेस ने हरियाणा से राजस्थान के प्रभारी अजय माकन (Ajay Makan) को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है। इस चुनाव के लिए कांग्रेस अपने विधायकों को एकजुट रखना चाहती है। कांग्रेस सियासी तोड़फोड़ से बचने के लिए अपने हरियाणे के विधायकों को राजस्थान या छत्तीसगढ़ ले जा सकती है।

बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के विधायकों के पेन की स्याही बदलने से कांग्रेस के 19 वोट निरस्त हो गए थे, इस वजह से बीजेपी की ओर से सुभाष चंद्रा को यहां से जीत मिल गई थी। कांग्रेस इस बार किसी भी प्रकार का कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version