कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने 29 नवंबर को सुबह 10 बजे विपक्षी दलों की बड़ी बैठक बुलाई है. इसके अलावा कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर सदन के डिप्टी स्पीकर की नियुक्ति की मांग कर दी है.

राहुल गांधी भी बैठक में होंगे शामिल
बताया जा रहा है कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) की बुलाई बैठक में राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं. इसमें महंगाई समेत किसानों के मुद्दे और कोविड-19 से पीड़ितों को मुआवजा देने के मुद्देपर चर्चा हो सकती है.

कांग्रेस ने जारी किया व्हिप
अगले 29 सितंबर से शुरू होने वाले शीतकालीन सत्र को लेकर कांग्रेस ने अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी किया है. इसके साथ हीं सभी को संसद में मौजूद रहने का भी निर्देश दिया गया है.

यह भी पढ़े :-कोरोना के तीसरी लहर की आहट से हड़कंप, दिल्ली सरकार ने की फ्लाइट बैन करने की मांग

डिप्टी स्पीकर की नियुक्ति की मांग
लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर मांग की है कि सदन के डिप्टी स्पीकर की नियुक्ति की जाए. उन्होने अपने पत्र में लोकसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष से इसके लिए अनुरोध किया है. उन्होने कहा है कि, अध्यक्ष को सदन में कामकाज के सुचारू संचालन में मदद मिलेगी.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version