कोरोना के बढ़ते कहर पर राजनीति गरमा गई है।  वैक्सीन निर्यात के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में प्रदर्शन किया। एक तरफ कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है, दूसरी तरफ कई राज्यों में वैक्सीन की कमी पड़ने लगी है। जिसे लेकर केजरीवाल सरकार केंद्र पर हमलावर है। आम आदमी पार्टी ने दूसरे देशों को वैक्सीन भेजने पर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।  AAP नेताओं का कहना है कि, कोरोना के सबसे ज्यादा मामले हमारे देश में मिल रहे हैं, इसलिए वैक्सीन पहले हमें मिलनी चाहिए। इसी मुद्दे पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि वैक्सीन पर सबका अधिकार है।

AAP की मांग- सबको मिले वैक्सीन

दिल्ली में वैक्सीन के एक्सपोर्ट के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान AAP ने कहा, ये वैक्सीन भाजपा के दफ्तर या पीएमओ में नहीं बनी है। ये देश के वैज्ञानिकों ने 130 करोड़ लोगों के लिए बनाई है। दुनिया में सबसे ज्यादा केस हमारे यहां हैं। सरकार दूसरे देशों में वैक्सीन भेज रही है। उन्होंने कहा कि 18 से 45 साल का युवा जो घर चलाने के लिए बाहर जा रहा है, उसका भी वैक्सीन पर पूरा हक है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान से पहले हक है। अब कोरोना 15 से कम उम्र के बच्चों पर भी हमला कर रहा है। वैक्सीन अब सबके लिए शुरू होनी चाहिए।  उन्होंने यह भी कहा कि अगर इस विरोध प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता को कोरोना हो भी जाता है, तो देश की वैक्सीन के लिए हम 10-15 दिन कोरोना भी सह लेंगे।

कोरोना पर दिल्ली सरकार सख्त

ध्यान रहे कि दिल्ली में कोरोना वायरस की ताजा लहर हैरान कर रही है। यहां रोजाना 5 हजार से ज्यादा नए कोविड केस सामने आ रहे हैं। स्थिति बिगड़ते देख दिल्ली सरकार ने मंगलवार से ही 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया। वहीं, अस्पतालों में कोविड स्पेशल बेड बढ़ाए जा रहे हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि पिछले तीन दिनों में अलग-अलग अस्पतालों में 2,000 कोविड बेड्स बढ़ा दिए गए हैं। उन्होंने भी लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का पालन करने की अपील की है।

Share.
Exit mobile version