चंडीगढ़: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण लगतार बढ़ता जा रहा है। वहीं देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के चलते दिल्ली के बाद अब पूरे पंजाब में नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान कर दिया गया है। आदेश के मुताबिक नाइट कर्फ्यू आज रात से 30 अप्रैल तक रहेगा. नाइट कर्फ्यू के तहत रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक राज्यभर में सभी प्रकार की पाबंदियां होंगी।

दिल्ली में भी नाईट कर्फ़्यू:
राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अगले 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लागा दिया गया है। यहाँ पर यहां नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। वहीं कर्फ्यू के दौरान सभी स्कूल-कॉलेजों पर ताले लगे रहेंगे। इसके अलावा सरकारी गाइडलाइन्स के मुताबिक सार्वजनिक कार्यक्रम और शादी में खुली जगह में 200 लोग और बंद जगह में 100 लोगों के शामिल होने की इज़ाज़त होगी।

यूपी में भी लग सकता है नाइट कर्फ्यू:
पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जहाँ नाईट कर्फ़्यू लगाया गया है तो वहीं उत्तर प्रदेश सरकार भी कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नाईट कर्फ़्यू का एलान कर सकती है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी सरकार से कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के बीच नाईट कर्फ़्यू पर विचार करने के लिए कहा है। वहीं सरकार की तरफ से जारी किए गए दिशा-निर्देशों का अभी भी सही तरीके से पालन नहीं किया जा रहा है। ऐसे में सरकार किसी बड़े कदम को उठाने पर विचार कर सकती है।

भारत में कोरोना का ब्रेक फेल:
पिछले 24 घंटों में देश के अंदर कोरोना के डराने वाले आंकड़े सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना के 1,15,736 नए केस दर्ज हुए हैं। यह पिछले साल की तुलना में सबसे ज्यादा आंकड़ा है। अब कोरोना के कुल मिलाकर कुल 12,801,785 केस सामने आ चुके हैं।

Share.
Exit mobile version