आम आदमी पार्टी ने जब से उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में लड़ने का ऐलान किया है, तभी से आक्रामक मोड में है। मंगलवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया लखनऊ पहुंचे। जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की, बीते दिनों मनीष सिसोदिया ने यूपी सरकार के मंत्रियों को शिक्षा के मसले पर बहस करने की चुनौती दी थी। अरविंद केजरीवाल के चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद से ही यूपी सरकार और दिल्ली सरकार आमने-सामने है।

अबकी बार…दिल्ली Vs यूपी स्कूल मॉडल

दरअसल, आम आदमी पार्टी द्वारा आगामी यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान करने के बाद योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने आम आदमी पार्टी को दिल्ली मॉडल पर बहस करने के लिए खुली चुनौती दी थी। जिसे स्वीकार करते हुए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया लखनऊ पहुंचे, और योगी सरकार को ललकारते हुए दावा किया कि यूपी में विकास नहीं हुआ है। साथ ही सपा-बसपा और कांग्रेस आड़े हाथों लिया।

‘मिशन यूपी’ पर आम आदमी पार्टी

पिछले दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यूपी में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। केजरीवाल ने कहा था कि आम आदमी पार्टी वो सारी सुविधाएं यूपी के लोगों को भी दिलवाना चाहती है जो दिल्ली वासियों को उनकी सरकार में मिल रही है। उन्होंने बिजली, पानी, शिक्षा और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरा था। इसके पलटवार में मंत्री सिद्धारतनाथ सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि मुंगेरीलाल के सपने न देखने की नसीहत आम आदमी पार्टी को दी थी। साथ ही मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने शिक्षा व्यवस्था समेत कई विकास कार्यों पर बहस के लिए चुनौती दी थी। द्ल्ली के डिप्टी सीएम ने चुनौती स्वीकार कर ली थी, और बहस के लिए तय तारीख 22 दिसंबर को लखनऊ पहुंच गए। लखनऊ एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। उसके बाद VVIP गेस्ट हाउस में यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का इंतजार करने के लिए। उनके लिए उन्होंने कुर्सी भी लगाई। लेकिन वो नहीं पहुंचे।

यूपी में चलेगा ‘AAP’ का ‘झाड़ू’!

मनीष सिसोदिया लखनऊ में छाए रहे। बीजेपी पर जमकर जुबानी हमला बोला और बार-बार योगी सरकार को ललकारते नजर आए। तो बीजेपी ने मनीष सिसोदिया पर बेकार की राजनीति करने का आरोप लगाया। तो कांग्रेस भी मिशन यूपी में जी जान से जुट चुकी है। लड़ाई आप और बीजेपी के बीच चल रही है। बात दिल्ली और यूपी मॉडल पर हो रही है। तो कांग्रेस मनीष सिसोदिया को दिल्ली पर ध्यान देने की बात कह रही है। यूपी में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होना है। बीते दिनों अरविंद केजरीवाल ने यूपी के दंगल में कूदने का ऐलान किया था। उसके बाद से ही आम आदमी पार्टी लगातार यूपी में अपनी पैठ बढ़ाने में लगी हुई है।

Share.
Exit mobile version