New Delhi: बीजेपी और टीएमसी के बीच जारी सियासी जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. एक तरफ पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर तारीखों का अभी ऐलान नहीं हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ सियासी बवाल मचा हुआ है। इसी कड़ी में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने केंद्रीय सुरक्षा बल की तैनाती को लेकर गंभीर सवाल उठाए हैं. टीएमसी सांसद ने आरोप लगाया कि उनके घर के बाहर बीएसएफ की तैनाती कर उनकी जासूसी करवाने की कोशिश की जा रही है. वहीं महुआ मोइत्रा ने मांग की है कि तत्काल प्रभाव से तैनाती हटाई जाए।

महुआ मोइत्रा का क्या है आरोप:
ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा का आरोप है कि 12 फरवरी की शाम करीब साढ़े छह बजे बाराखंभा रोड के एसएचओ मिलने के लिए पहुंचे, इसके बाद मेरे घर के आगे बीएसएफ जवानों की तैनाती कर दी गई। इसको लेकर टीएमसी सांसद ने दिल्ली पुलिस को पत्र भी लिखा है।

निजता का किया जा रहा है हनन:
टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा का आरोप है कि, ”इन सुरक्षाबलों के व्यवहार से लगा कि वे मूवमेंट को नोट कर रहे हैं. इससे मुझे ऐसा लगा कि मैं किसी तरह की निगरानी में हूं. इस देश की नागरिक होने के नाते निजता का अधिकार मेरा मौलिक अधिकार है. मैंने जब पता लगाया तो ये जानकारी मिली कि मेरी सुरक्षा के लिए बाराखंभा रोड से इन आर्म्ड फोर्स को तैनात किया गया है. हालांकि, इस देश की आम नागरिक के तौर पर मैंने कभी इस तरह की सुरक्षा की कभी मांग नहीं की. इसलिए आपसे अनुरोध है कि कृपया इन्हें यहां से वापस बुला लें.”

सरकार पर साधा निशाना:
महुआ मोइत्रा ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, “सिर्फ मेरी सुरक्षा करने पर संसाधनों को बर्बाद नहीं करना चाहिए. सबकी सुरक्षा हो. मुझे कुछ खास नहीं चाहिए, मैं सुरक्षा नहीं लेती. यदि आप मेरी निगरानी कर रहे हैं तो मुझसे पूछें और मैं आपको बताऊंगी. भारतीय लोकतंत्र पहले से ही खतरे में है, हमें ऐसा एहसास मत दिलाइए कि हम रूसी गुलाग में रह रहे हैं.”

Share.
Exit mobile version