बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद से ही बीजेपी और टीएमसी में तकरार जारी है। अब एक बार फिर दोनों ही पार्टी के बीच में जंग देखने को मिल रही है। दरअसल भवानीपुर उपचुनाव के प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमले के आरोप लगाए हैं। बीजेपी ने कहा है कि भवानीपुर में प्रचार के दौरान उनके सीनियर नेता और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष पर हमला किया गया है। इसके वीडियो फुटेज भी सामने आई है। जिसमें दिलीप घोष के सुरक्षाकर्मी पिस्टल दिखा कर हमलावर को भगाते हुए नजर आ रहे हैं।

इस हमले के बाद ममता बनर्जी को घेरते हुए शुभेंदु अधिकारी ने सवाल किया है कि यह हिंसा का सिलसिला फिर कब तक जारी रहेगा। हमले के बाद दिलीप घोष ने भी राज्य सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि जब जनप्रतिनिधि पर भवानीपुर में हमले हो सकते हैं तो फिर वहां आम नागरिक कैसे सुरक्षित रह सकता है? दिलीप घोष ने आगे दावा किया है कि भवानीपुर में आज मुझे टीएमसी के गुंडों ने मारने की कोशिश की। धक्का-मुक्की के दौरान दिलीप घोष के दो सुरक्षाकर्मी बंदूक ताने भी दिखाई दिए। यह लोग भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पिस्टल लहरा रहे थे।

वहीं, शुभेन्दु अधिकारी ने कहा कि मैंने TMC हिंसा वजह से छोड़ी थी। जितना रक्तपात TMC करेगी, लोग उतना ही ज्यादा वोट डालने आएंगे। मुझे पूरा भरोसा है कि लोग वोट डालेंगे, लोग अब नहीं डरते। दिलीप घोष ने ममता बनर्जी के भाई पर मारपीट का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘भवानीपुर में ममता के भाइयों ने पुलिस को ही पीटा है। जहां पुलिस और जनप्रतिनिधियों पर ही हमले हो रहे हैं, वहां आम जनता का क्या हाल होगा? ये और कुछ नहीं बल्कि लोगों को डराने-धमकाने का नया तरीका है।

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि भवानीपुर उपचुनाव ममता की तरफ से लोगों पर थोपा गया है। वह बोले कि ऐसे चुनाव तब होते हैं। जब सांसद या विधायक की मौत हो जाए या पार्टी बदल ले। जिसकी वजह से उसकी सदस्यता चली जाए। लेकिन विधायक शोभनदेव स्वस्थ हैं। ना ही उन्होंने पार्टी बदली है लेकिन फिर भी उपचुनाव हो रहे हैं. इस चुनाव पर तीन करोड़ करदाताओं का पैसा लग रहा है।

आपको बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव के वक्त से टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर छोड़कर नंदीग्राम से चुनाव लड़ा था। जिसके बाद उन्हें हार का सामना करना पड़ा था ममता बनर्जी को शुभेंदु अधिकारी के हाथों शिकस्त मिली थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version