रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने लीग में लगातार 3 हार के बाद जीत की राह फिर से पकड़ ली है। आईपीएल 2021 का पहला लीग बीच में रुकने से पहले आरसीबी की टीम को पंजाब के हाथों हार मिली थी, जिसके बाद जब दूसरा लीग शुरू हुआ तो पहले उसे कोलकाता के हाथों 9 विकेट से हार मिली तो वहीं पर सीएसके की टीम ने अगले मैच में 6 विकेट से मात दी। ऐसे में आरसीबी की टीम को मुंबई के खिलाफ इस मैच में जीत की बेहद जरूरत थी।

मुंबई ने की थी शानदार शुरुवात

अपने पहले खिताब की तलाश में खेल रही आरसीबी की टीम को इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरना पड़ा, जहां पर ग्लेन मैक्सवेल (56), विराट कोहली (51) और केएस भरत (32) की दमदार पारियों के चलते बेंगलोर की टीम ने जबरदस्त शुरुआत की लेकिन जसप्रीत बुमराह (3 विकेट) और ट्रेंट बोल्ट (1 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर 165 रन ही बना सकी। जवाब में मुंबई की टीम ने रोहित शर्मा (43) और क्विंटन डिकॉक (24) ने जबरदस्त शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिये 6.3 ओवर्स में 57 रनों की साझेदारी कर बैठी। चहल ने यहां पर डिकॉक को कैच कराकर मुंबई की टीम को पहला झटका दिया।

हर्षद पटेल ने खेली दमदार पारी

वहीं दूसरे लेग में पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे हार्दिक पांड्या (3) भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और हर्षल पटेल की गेंद पर अपना विकेट खोकर वापस लौटे। वहीं अगली ही गेंद पर हर्षल पटेल ने कायरन पोलार्ड को बोल्ड कर मुंबई की बची हुई उम्मीदों को भी खत्म कर दिया। हर्षल पटेल ने राहुल चाहर को एलबीडब्ल्यू कर आईपीएल की अपनी पहली हैट्रिक पूरी की।

Share.
Exit mobile version