विजय रुपाणी के इस्तीफा देने के बाद भूपेंद्र पटेल को गुजरात का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है। इसका ऐलान बीजेपी की विधायक दल की बैठक में किया गया। गुजरात में रविवार को विधायक दल की हुई बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लग गई है। नए सीएम के नाम को लेकर मंथन कल से ही चल रहा था। सीएम की रेस में केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, पुरुषोत्तम रुपाला, लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल पटेल, डिप्टी सीएम नितिन पटेल, सीआर पाटिल और गोरधन झड़फिया भी थे, लेकिन गुजरात बीजेपी विधायक दल की बैठक में फाइनल मुहर भूपेंद्र पटेल के नाम पर लगी। आज बीजेपी की विधायक दल की बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की उपस्थिति में ये एलान किया गया। विजय रूपाणी ने भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा और उनके नाम पर मुहर लगा दी गई। भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया सीट से विधायक हैं। गुजरात के सीएम बनने के बाद भूपेंद्र पटेल क्या-क्या बोले आइए आपको बताते हैं।

CM भूपेंद्र पटेल का दावा

भूपेंद्र पटेल ने सीएम के तौर पर अपने नाम का एलान होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का शुक्रिया अदा किया। भूपेंद्र पटेल ने सीआर पाटिल और विजय रुपाणी का शुक्रिया अदा किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझपर जो विश्वास किया उसे टूटने नहीं देंगे और विकास के काम को आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि संगठन को साथ लेकर विकास के काम को करेंगे। पूर्व सीएम विजय रुपाणी ने आधिकारिक तौर पर विधायक दल की बैठक नें भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा। नए सीएम के नाम का एलान हो जाने के बाद विजय रुपाणी ने कहा कि भूपेंद्र पटेल सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि हम मानते हैं कि उनकी लीडरशीप में आगामी चुनाव में बीजेपी की जीत होगी।

कौन हैं भूपेंद्र पटेल ?

59 साल के भूपेंद्र पटेल पाटीदार समाज से आते हैं। इसके साथ ही भूपेंद्र पटेल RSS से लंबे समय से जुड़े रहे हैं। वहीं AUDA के चेयरमैन भी रह चुके हैं। पटेल समुदाय में भी इनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है। 2017 के चुनाव में भूपेंद्र पटेल ने अच्छे वोटों से जीत दर्ज की थी। विधानसभा चुनाव में भूपेंद्र पटेल 1 लाख 17 हजार वोटों से जीते थे। भूपेंद्र पटेल के घर पर खुशियां मनाई जा रही हैं। दरअसल भूपेंद्र पटेल को भी ये अंदाज़ा नहीं था कि उन्हें सीएम बनाया जा सकता है। वो बैठक में पीछे बैठे थे। तभी उनके नाम का एलान हुआ। अब उनके घर पर लोग बधाई देने पहुंच रहे हैं।

Share.
Exit mobile version