अहमदाबाद: देशभर में कोरोना का कहर लगातार जारी है. एक तरफ कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं, तो दूसरी तरफ राज्य सरकारों ने अपनी तरफ से कोशिशें शुरु कर दी है. कोरोना के बढ़ते खतरे पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने राज्य सरकार के द्वारा किए गए कार्यों को पर्याप्त बताया है. उन्होने कहा कि, “कोरोना से लड़ाई में राज्य सरकार से कोई चूक नहीं हुई और पिछले एक साल से लगातार कोरोना के खिलाफ मुकाबला कर रहे हैं. गुजरात में सबसे ज्यादा केस अहमदाबाद, सूरत, राजकोट समेत चार महानगरों से करीब 70 फीसदी सामने आ रहे हैं”

गुजरात में कोरोना संकट:
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि, “सोमवार को 6 हजार कोरोना के केस गुजरात से आए हैं. लेकिन, संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए मेडिकल फैसिलिटी को बढ़ाया है. आने वाले दिनों में गुजरात मे कोरोना कम हो जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य में रेमडेसिविर इंजेक्शन की काफी मांग है उसके बावजूद उसकी कमी नहीं होने दी गई है”

रेमडेसिविर इंजेक्शन की नहीं कमी:
रेमडेसिविर को लेकर बोलते हुए विजय रुपाणी ने कहा कि, “रेमडेसिविर इंजेक्शन का पूरे भारत में कुछ चुनिंदा कंपनियां ही प्रोडक्शन करती हैं. लेकिन, कोरोना केस के बढ़ने के चलते राज्य सरकार की तरफ से इसकी पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने का लगातार प्रयास किया गया है”

नहीं लगेगा अब लॉकडाउन:
गुजरात के सीएम ने कहा कि, “गुजरात में लॉकडाउन की जरूरत नहीं है. हमने 10 नगरों में 20 घंटे का कर्फ्यू लगाया है. पिछले साल ये बीमारी नई चुनौती थी. बहुत सारी व्यवस्था करनी थी. जिसके चलते देशभर में लॉकडाउन किया गया”

Share.
Exit mobile version