हिमाचल प्रदेश में आज शालकालीन सत्र के दौरान जनकर प्रदर्शनाकरियों ने हंगामा किया। इसके साथ ही विधानसभा के परिषर के बाहर पथराव भी हुआ। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए और तपोवन विधानसभा परिसर के बाहर पहुंच गए। कुछ प्रदर्शनकारियों ने विधानसभा परिसर के भीतर घुसने की कोशिश भी की है। इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी जिसमें कुछ लोग घायल हो गए हैं। डीजीपी और डीसी की गाड़ियों का भी घेराव कर लिया गया।

आपको ये सारा मामला सवर्ण समाज से जुड़ा हुआ है। सवर्ण समाज ने मांग रखी कि जब तक प्रदेश सरकार सवर्ण आयोग का गठन नहीं करेगी, तब तक वे यहीं पर धरना प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा उन्होंने हर की पौड़ी हरिद्वार से लाए गंगाजल से प्रदेश के सभी विधायकों का शुद्धिकरण करने की बात कही।

उनकी जब बात नहीं मानी गई इसके साथ ही जब उन्हें रोका गया तो प्रदर्शनकारियों ने उग्र रूप लेते हुए विधानसभा के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि, जातिगत आरक्षण को जल्द खत्म किया जाना चाहिए।

देवभूमि क्षत्रिय संगठन के प्रदेशाध्यक्ष रुमित सिंह ठाकुर और देवभूमि स्वर्ण मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल ठाकुर ने कहा कि आजतक सभी राजनीतिक दलों ने स्वर्ण समाज के साथ छलकपट और भेदभाव की राजनीति ही की है। लेकिन अब वह ऐसा नहीं होने देंगे।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने विधानसभा परिसर का गंगाजल से शुद्धिकरण करने की मांग भी रखी। उन्होंने डीसी कांगड़ा निपुण जिंदल को गंगाजल से भरी गागर सौंपी। इसके बाद डीसी इसे लेकर विधानसभा परिसर के अंदर गए और गंगाजल का छिड़काव किया।

ये भी पढ़ें

https://www.dnpindiahindi.in/health/omicron-variant-mutation-transmission-cases-in-india/67579/

विरोध प्रदर्शन के बाहर डीसी की गाड़ी भी फंस गई थी। इस प्रदर्शन में कई लोग घायल को कई सारे सामान का भी नुकसान हुआ है। सोशल मीडिया पर प्रदर्शन से जुड़े फोटो और वीडियो जमकर वायरल हो रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें. आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं.

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version