मिदनापुर: 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में सियासी पारा इसबार चढ़ा हुआ है। एक तरफ ममता बनर्जी अपने कूनबे को बचाने के लिए सियासी शतरंज पर अपने प्यादों को सेट कर रही हैं तो दूसरी तरफ बीजेपी ने ममता के गढ़ में भगवा पताका लहराने के लिए अपना अभियान शुरु कर दिया है। इसी कड़ी में आज बीजेपी नेता व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के मिदनापुर पहुंचे. मिली जानकारी के अनुसार गृहमंत्री के मौजूदगी में टीएमसी के कई बागी नेता आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

सिद्धेश्वरी काली मंदिर पहुंचकर पूजा करेंगे शाह
पश्चिम बंगाल दौरे पर गए गृह मंत्री अमित शाह आज मिदनापुर के सिद्धेश्वरी काली मंदिर में पहुंचकर पूजा-अर्चना करेंगे. इसके लिए तैयारी पुरी कर ली गई है। मिदनापुर के सिद्धेश्वरी मंदिर के पुरोहित हिमाद्री चटर्जी ने बताया, “सारी तैयारियां कर ली गई हैं. सुरक्षा व्यवस्था की गई है और पूरे मंदिर को सैनिटाइज किया गया है.”

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर बोला हमला:
गृह मंत्री अमित शाह ने अपने बंगाल दौरे के दौरान ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि, “बंगाल के अंदर जो ओछी राजनीति करते हैं मैं उनको बताने आया हूं कि खुदीराम बोस जितने बंगाल के थे, उतने ही पूरे भारत के थे और पंडित राम प्रसाद बिस्मिल जितने UP के थे उतने ही बंगाल के थे. भारत की आजादी के लिए लड़ने वालों ने कभी इस प्रकार की ओछी राजनीति की कल्पना नहीं की होगी.”

बंगाल की धरती है महान- गृह मंत्री
गृह मंत्री अमित शाह ने मिदनापुर में कहा कि, “स्वतंत्रता संग्राम में बंगाल और बंगाली सपूतों का बलिदान भारत कभी भूला नहीं है. मुझे वीर शहीद खुदीराम बोस के जन्मस्थान पर आकर यहां की मिट्टी को कपाल पर लगाने का सौभाग्य मिला. खुदीराम बोस ने हाथ में गीता लेकर फांसी पर चढ़ा दिए गए थे. उनकी लोकप्रयिता उस वक्त पूरे देशभर में थी. खुदीराम जितना बंगाल के थे, उतना ही देश के थे.”

Share.
Exit mobile version