जहां एक तरफ आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बेहद महत्वपूर्ण मीटिंग करने जा रहीं हैं। वही दूसरी तरफ कांग्रेस की छात्र शाखा एनएसयूआई की प्रभारी रूचि गुप्ता ने इस्तीफा दे दिया है। खबरो की मानें तो रूचि ने फैसला कांग्रेस में चल रही आंतरिक कलह की वजह से लिया है। रूचि गुप्ता ने कांग्रेस पर कई सारे निशाने साधते हुए ट्विटर पर अपने इस्तीफे की जानकारी भी दी है। इसके साथ ही रूचि ने कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल पर सियासी हमला बोलते हुए संगठन में हो रहे फेर बदल को लेकर घेरा है।

रूचि गुप्ता ने इस्तीफा देने की बताई वजह

ट्विटर के बाद रूचि गुप्ता ने अपने इस्तीफे की खबर व्हाट्सएप ग्रुप पर भी भेज दी है। व्हाट्सएप पर अपने मन की बात लिखते हुए रूचि गुप्ता ने लिखा है कि, “मैंने इस्तीफा दे दिया है। जैसा कि आप जानते हैं, कई महीनों से महत्वपूर्ण संगठनिक बदलाव लंबित हैं। संगठन महासचिव की वजह से हो रही इस देरी के कारण संगठन का नुकसान हो रहा है। इन सभी स्थितियो को देखते हुए मैं अपना इस्तीफा दे रही हूं। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का भी जिक्र करते हुए लिखा है कि, कांग्रेस अध्यक्ष के पास बार-बार हर बात ले जाना ठीक नहीं है।

कांग्रेस पर लगये गंभीर आरोप

आपको बता दें, आज सोनिया गांधी कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ मीटिंग कर रहीं हैं। इस मीटिंग में खासतौर पर वो लोग मौजूद हैं। जो लोग कांग्रेस की नीतियों से नाखुश हैं। इन सभी लोगों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को संगठन के बादलाव और कांग्रेस की नीतियों के बदलाव को लेकर चिट्ठी लिखी थी। आपको जानकार हैरानी होगी कि, कांग्रेस की इतनी खास मीटिंग में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल मौजूद नहीं हैं। आपको बता दें, रूचि गुप्ता को लेकर काफी पहले से ही ऐसी अटकलें लग रहीं थी कि, वो पार्टी छोड़ सकती हैं। लेकिन जिस तरह से उन्होंने का की अहम बैठक से पहले पार्टी को छोड़ने का एलान किया है। उसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। रूचि गुप्ता ने अपने इस्तीफे एक चीज तो साफ कर दी है कि, कांग्रेस इस समय आंतरिक कलह से जूझ रही है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version