कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे राजनीति के नए नए रंग सामने आ रहे हैं। इसी बीच ‘सांप्रदाकियता’ का आरोप झेलने वाली पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट ने तीसरे और चौथे चरण के लिए अपने 20 उम्मीवारों के नाम जारी कर दिए हैं। हालांकि इस लिस्ट में कई ऐसे नाम हैं जो बेहद चौंकाने वाले हैं। आईएसएफ ने इस बार चुनावी मैदान में 10 हिंदू उम्मीदवारों को उतारा है।

आईएसएक बदलना चाहती है इमेज?
दरसल आईएसएस की तरफ से उम्मीदवारों के नाम जारी किए जाने के बाद अब यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या अब आईएसएफ के मुखिया अब्बास सिद्दीकी अपनी पार्टी का इमेज बदलना चाहते हैं। हाल के दिनों में अब्बास सिद्दीकी ने कहा था कि उनकी पार्टी सेक्यूलर है। इसी को टिकट बंटवारे में हिन्दू उमीदवारों को मैदान में उतारने से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं विपक्ष इसे राजनीतिक साजिश बता रहा है।

विपक्ष ने लगाया आरोप:
टिकट बंटवारे के बाद अब आईएसएफ पर गमभुर आरोप लग रहे हैं। विरोधी पार्टीयों का कहना है कि सीपीएम जिन सीटों पर मजबूत नहीं है उन सीटों पर इस बार आईएसएफ ने हिन्दू उम्मीदवारों को टिकत थमा दिया है। वहीं इमेज सुधार वाली बात पर लगभग सभी पार्टियों की एक जैसी राय है। फिलहाल जो भी हो लेकिन इसे इमेज सुधारने के एंगल से जोड़कर जरूर देखा जा रहा है।

हिंदू उम्मीदवारों के नाम
रायपुर से – मिलन मांडी
महिषादल से – विक्रम चटर्जी
चंद्रकोना से — गौरांग दास
मन्दिरबाज़ार से – संचय सरकार
हरिपाल से – सिमल सोरेन
रानाघाट उत्तर पूर्वी से – दिनेश चंद्र विश्वास
कृष्णगंज से – अनूप मंडल
संदेशखाली से – वरुण महातो
चापड़ा से – कांचन मोइत्रा
अशोकनगर से – तापस बनर्जी

Share.
Exit mobile version