कोलकाता: कभी बीजेपी के कद्दावर नेता रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने टीएमसी का दामन थाम लिया है। इसी के साथ उनको टीएमसी ने बड़ा तोहफा देते हुए, पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है। वहीं यशवंत सिन्हा को तृणमूल कांग्रेस नेशनल वर्किंग कमेटी का सदस्य भी बनाया गया है.

आज से प्रभावी होगी नियुक्ति:
पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को टीएमसी का उपाध्यक्ष बनाया जाना यह दिखाता है कि उनको कितनी तरजीह मिली है। बता दें कि यह आदेश आज से प्रभावी हो जाएगा। दरसल बंगाल चुनाव के दौरान वो प्रचार अभियान में भी दिखाई देंगे। उन्होंने पहले दिन ही साफ कर दिया था कि वो ममता बनर्जी को सीएम बनवाएंगे।

बीजेपी पर जमकर बरसे थे यशवंत सिन्हा:
टीएमसी की सदस्यता लेने के बाद यशवंत सिन्हा ने बीजेपी की आलोचना करते हुए कहा, “प्रजातंत्र की ताकत प्रजातंत्र की संस्थाएं होती हैं. आज लगभग हर संस्था कमजोर हो गई है, उसमें देश की न्यायपालिका भी शामिल है. हमारे देश के लिए ये सबसे बड़ा खतरा पैदा हो गया है. अटल जी के समय में बीजेपी सर्वसम्मति पर विश्वास करती थी लेकिन आज की सरकार कुचलने और जीतने में विश्वास करती है. अकादी दल, बीजेडी, शिवसेना पहले ही बीजेपी का साथ छोड़ चुकी है. आज बीजेपी के साथ कौन खड़ा है?”

Share.
Exit mobile version