पाटीदार नेता भूपेंद्र पटेल का नाम गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के रूप में तय कर लिया गया है। भाजपा विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगाई गई। विजय रुपाणी ने घाटलोडिया सीट से विधायक भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा, जिस पर सभी विधायकों ने सहमति जताई। हालांकि, 55 वर्षीय भूपेंद्र पटेल नाम अटकलों से काफी दूर था, लेकिन बीजेपी ने सभी को चौंकाते हुए उनके नाम पर मुहर लगा दी।

भूपेंद्र ने साल 2017 में घाटलोडिया सीट से चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में उन्होंने एक तरफा जीत हासिल की थी। उन्होंने साल 2017 के विधानसभा चुनाव के समय अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया था। 2017 के हलफनामे में उन्होंने बताया था कि उनके पास कुल 5 करोड़ 19 लाख 58 हजार 735 रुपए की संपत्ति थी।

कौन है भूपेंद्र पटेल

बता दें कि 59 साल के भूपेंद्र पटेल पाटीदार समाज से आते हैं। इसके साथ ही भूपेंद्र पटेल आरएसएस से लंबे समय से जुड़े रहे हैं। वहीं AUDA के चेयरमैन भी रह चुके हैं। पटेल समुदाय में भी इनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है। 2017 के चुनाव में भूपेंद्र पटेल ने अच्छे वोटों से जीत दर्ज की थी। विधानसभा चुनाव में भूपेंद्र पटेल 1 लाख 17 हजार वोटों से जीते थे।

यह भी पढ़े- Gujarat News: आज 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल,समारोह में शामिल होंगे कई राज्यों के CM

जानिए कितनी है प्रॉपर्टी की कीमत

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल के पास कुल 2 करोड़ 70 लाख 20 हजार रुपए की संपत्ति थी। जिसमें उनकी पत्नी के नाम पर एक प्लॉट था। उनके नाम पर एक कमर्शियल बिल्डिंग और पत्नी के नाम पर 23 लाख 40 हजार रुपए की बिल्डिंग और एक बिल्डिंग बच्चे के नाम पर जिसकी कीमत 25 लाख 10 हजार रुपए बताई गई थी। इसमें से उनके पास 4 रेजिडेंशियल बिल्डिंग भी थीं, जिनकी कुल कीमत 1 करोड़ 81 लाख 20 हजार रुपए थी।

जानिए कितनी थीं गाड़ियां

सीएम भूपेंद्र पटेल के नाम पर एक i20 कार थी। उस समय इस कार की कीमत 7 लााख 29 हजार 765 रुपए थी। उनकी पत्नी के नाम पर एक एक्टिवा स्कूटर थी। दोनों की कीमत मिलाने के बाद परिवार के पास कुल 7 लाख 72 हजार 630 रुपए की गाड़ियां थीं। पटेल के पास कुल 16 लाख 75 हजार रुपए के गहने थे। वहीं, उनकी पत्नी के पास 24 लाख 50 रुपए का सोना और 65 हजार रुपए की चांदी थी। परिवार के पास 41 लाख 90 हजार रुपए की कुल ज्वेलरी थी।

पाटीदार समाज का चेहरा भूपेंद्र पटेल

गुजरात के नए सीएम भूपेंद्र पटेल पाटीदार समाज से वास्ता रखते हैं। बता दें कि गुजरात में पाटीदार समाज का एक अच्छा खासा वोट बैंक हैं, हालांकि पाटीदार समाज के नए नेता के रूप में हार्दिक पटेल भी उभर कर सामने आए हैं, लेकिन भूपेंद्र पटेल समाज के बड़े नामों में शुमार हैं। उनकी पटेल समुदाय में अच्छी पकड़ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।

आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version