डीएनपी स्पोर्ट्स: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आगाज 19 सितंबर से होने जा रहा है। हालांकि इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में ना होकर दुबई में हो रहा है। इसके बाद भी आईपीएल का क्रेज सर चढ़कर बोल रहा है। खेली प्रेमी अभी से आईपीएल को देखने के लिए अपने दैनिक समय की टेबल को बनाने में जुट गए हैं। इसी बीच स्टार स्पोर्ट्स ने आईपीएल 2021 के सभी कमेंटेटरों का एलान कर दिया है। स्टार स्पोर्ट्स के मुताबिक कमेंटेटर्स की फेहरिस्त में हिंदी और अंग्रेजी दोनों मिलाकर कुल 23 लोग शामिल हैं।

आपको बता दें कि अंग्रेजी कमेंटेटरों में हर्षा भोगले, सुनील गावस्कर सहित 14 बड़े नाम शामिल हैं। वहीं, हिंदी कमेंटेटरों की बात की जाए तो इस लिस्ट में अपने आवाज से लोगों की दिलों पर वर्षों से राज करने वाले आकाश चोपड़ा, इरफान पठान, गौतम गंभीर सहित कई नाम शामिल हैं। गौरतलब है कि आईपीएल के दूसरे चरण का आगाज 19 सितंबर से होगा। इस बार की आईपीएल में पहला मुकाबला पांच बार की आईपीएल की चैंपियन रह चुकी मुंबई इंडियंस और तीन बार की विजेता रहे चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। बीसीसीआई के द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक आईपीएल के बाकी बचे 31 मुकाबले 27 दिन तक चलेगा। इन मुकाबलों को दुबई, शारजाह और अबू धाबी के खेल मैदान में आयोजित किए जाएंगे।

पहले चरण को चार मई को किया गया था स्थगित

दरअसल, कोरोना महामारी के कारण आईपीएल 2021 के शेष मुकाबलों को स्थगित कर दिया गया था। क्योंकि उस समय भारत में कोरोना की रफ्तार तेज थी। हालांकि अभी कोरोना के मामले भारत में कम आ रहे हैं। इसके बाद भी सुरक्षा के दृष्टिकोण से बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 को देश से बाहर आयोजित करने का फैसला किया। बता दें कि आईपीएल 2021 के पहले चरण को कोरोना महामारी के कारण चार मई को स्थगित कर दिया गया था। दो मई तक कुल 29 मुकाबले ही खेले गए थे। आईपीएल 2021 के स्थगित होने तक दिल्ली कैपिटल्स ने अपने आठ मैचों में छह जीत के साथ पहले स्थान पर है जबकि चेन्नई सुपर किंग्स अपने पांच मैचों में जीत के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version