नई दिल्ली: अगले बुधवार यानी 7 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में पहली बार कैबिनेट का विस्तार होने वाला गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसमें 20 से ज्यादा नए चेहरों को मौका मिल सकता गया। उम्मीद जताई जा रही है कि, इसमें यूपी को सबसे ज्यादा तरजीह मिलने वाली है। वहीं अब कैबिनेट विस्तार के लिए तस्वीरें साफ होने लगी है। ऐसे में मोदी कैबिनेट में किसको मौका मिल सकता है। किसका पत्ता कटने वाला है, चलिए आपको बताते हैं।

मोदी कैबिनेट में शिवसेना से बीजेपी में आए पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे, असम के पूर्व सीएम सरवानंद सोनोवाल और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का नाम शामिल है। हालांकि अभी इन नामों पर मुहर नही लगी है।

पशुपति पारस बनेंगे मंत्री?
पीएम मोदी के कैबिनेट विस्तार में सबसे चौंकाने वाला नाम पशुपति पारस का माना जा रहा है। दरअसल पशुपति पारस का नाम संभावित लिस्ट में गया। वहीं इस खबर के सामने आने के बाद से हीं बिहार में चर्चाओं के बाजार गर्म हो गए हैं।

किस-किस को शपथ लेने का मौका मिल सकता है:
उत्तर प्रदेश से 3 से 4 मंत्री बनाये जा सकते हैं। जिसमे अपना दल की अनुप्रिया पटेल का नाम भी संभावित मंत्रियों की लिस्ट में शामिल है। बिहार में जदयू कोटे से जेडीयू से आरसीपी सिंह, संतोष कुशवाहा या ललन सिंह में से किसी एक को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

मध्य प्रदेश में किसको मिलेगा मौका:
मध्य प्रदेश में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया का मंत्री बनना तय माना जा रहा है। वहीं जबलपुर के सांसद राकेश सिंह का नाम भी संभावितों की लिस्ट में है।

महाराष्ट्र में भी कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए रणजीत नाइक निम्बलकर और हिना गावित को भी मंत्री बनाया जा सकता है।

संभावितों की लिस्ट में कौन-कौन है?
मोदी कैबिनेट असम से AGP से भी किसी नेता को मंत्री बनाया जा सकता है। बंगाल से मतुआ समुदाय से आने वाले शान्तनु ठाकुर को भी मंत्री बनाया जा सकता है। लद्दाख से बीजेपी सांसद जाम्यांग शेरिंग नाम्ग्याल और ओडिशा से लेकर राजस्थान और जम्मू कश्मीर तक एक दो मंत्री बनाने की संभावना है।

Share.
Exit mobile version