Nupur Sharma: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है। सूत्रों ने बताया कि मोहम्मद पैगंबर पर विवादित टिप्पणी के बाद उनके निलंबन की कार्रवाई की गई है।

पार्टी से निष्कासित किए गए दिल्ली इकाई के प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल ने रविवार को कहा कि उनका इरादा किसी की भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था।

पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान देने के आरोप में बीजेपी ने पार्टी प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है। पार्टी की तरफ से की गयी कार्रवाई के बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि मैं अपने बयान को वापस लेती हूं। मेरी मंशा किसी को कष्ट पहुंचाने की नहीं थी। साथ ही उन्होंने कहा है कि मेरे सामने बार-बार इस प्रकार से हमारे महादेव शिव जी का अपमान किया जा रहा था जिसें मैं बर्दाश्त नहीं कर पायी। उन्होंने लिखा है कि मैं पिछले कई दिनों से टीवी डिबेट में जा रही थी, जहां रोजाना मेरे आराध्य शिव जी का अपमान किया जा रहा था।

वहीं पार्टी से निष्कासित किए गए दिल्ली इकाई के प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल ने रविवार को कहा कि उनका इरादा किसी की भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता की ओर से जिंदल को जारी एक पत्र में कहा गया, ‘‘आपकी प्राथमिक सदस्यता तत्काल समाप्त की जाती है और आपको पार्टी से निष्कासित किया जाता है।” कुमार ने एक जून को पैगंबर मोहम्मद के बारे में उल्लेख करते हुए एक ट्वीट किया था। इसके बाद से उनकी आलोचना हो रही थी।

यह भी पढ़िए: UPSC CDS II Result 2021 Topper: ड्राइवर के बेटे ने यूपीएससी सीडीएस एग्जाम में मारी बाज़ी, लाया पहला रैंक

क्या कहा था नूपुर शर्मा ने?
नूपुर शर्मा पर आरोप है कि ज्ञानवापी विवाद को लेकर एक टीवी डिबेट के दौरान उन्होंने कहा था कि इस्लामिक धार्मिक किताबों की कुछ चीजों का लोग मजाक उड़ा सकते हैं। उन्होंने कहा था कि मुसलमान.. हिंदू आस्था का मजाक उड़ा रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि मस्जिद परिसर में मिली शिवलिंग एक फव्वारा है। नूपुर शर्मा के खिलाफ हैदराबाद, पुणे और मुंबई में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में केस भी दर्ज किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version