भाजपा ने यह कहते हुए पलटवार किया कि उनके द्वारा विलंबित होने का एकमात्र कारण चल रहे होली उत्सव है, क्योंकि उन्होंने एक ‘भव्य’ शपथ ग्रहण समारोह की योजना बनाई है।

कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि चुनाव परिणाम घोषित होने के आठ दिन बाद गोवा में नई सरकार के शपथ ग्रहण में लगातार हो रही देरी से संकेत मिलता है कि भारतीय जनता पार्टी के साथ सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। कामत ने कहा “परिणामों के दिन, भाजपा नेतृत्व ने घोषणा की कि वे निर्दलीय और अन्य राजनीतिक दलों के समर्थन से सरकार बनाने जा रहे हैं। परिणाम घोषित होने के एक सप्ताह बाद भी भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश करने में विफल रही है। भाजपा नेतृत्व सिर्फ समय बर्बाद रहा है, कोई न कोई बहाना दे रहा है और सरकार गठन पर स्पष्ट तस्वीर देने में पूरी तरह से विफल रहा है।”

कामत ने आगे कहा “यह स्पष्ट है कि भाजपा में ‘सब ठीक नहीं है’, और इसलिए गोवा के लोग बिना सरकार के हैं। हम भाजपा की घमंड वाली रणनीति की निंदा करते हैं जो गोवा के लोगों को एक पूर्ण सरकार बनाने से वंचित कर रही है। भाजपा सरकार का यह व्यव्हार गोवा के लोगों के साथ घोर अन्याय है, जो एक सरकार की उम्मीद में अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने के लिए बड़ी संख्या में बाहर आए।”

एक अन्य विधायक और कांग्रेस कानूनी प्रकोष्ठ के प्रमुख एडवोकेट कार्लोस अल्वारेस फरेरा ने राज्यपाल से “हस्तक्षेप” करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा “एक कार्यवाहक मुख्यमंत्री हफ्तों तक नहीं रह सकता है, उसे सदन के पटल पर अपना बहुमत साबित करने की आवश्यकता होती है। बीजेपी के पास अभी बहुमत संख्या नहीं है।

यह भी पढ़े : कांग्रेस की कलह: जी 23 के नेता गुलाम नबी आजाद सोनिया गांधी से मिलने के बाद कही ये बड़ी बात…

भाजपा ने यह कहते हुए पलटवार किया कि उनके द्वारा विलंबित होने का एकमात्र कारण चल रहे होली उत्सव है क्योंकि उन्होंने एक ‘भव्य’ शपथ ग्रहण समारोह की योजना बनाई है। भाजपा विधायक गोविंद गौडे ने कहा, ‘कांग्रेस को सरकार गठन पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है। गोवा की जनता जानती है कि बीजेपी की सरकार बनेगी। सिर्फ शपथ ग्रहण की औपचारिकता बाकी है। नवनिर्वाचित विधायकों को गोवा की चिंता है और प्रमोद सावंत के नेतृत्व में सरकार बनेगी। केवल एक औपचारिक घोषणा बाकी है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version