आज सोमवार को दिल्ली से लेकर कोलकाता तक खूब सियासी गर्मी देखने को मिली। विपक्ष के हंगामे की वजह से राज्यसभा को कुछ देर के लिए स्थगित करना पड़ा। पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसा का मुद्दा आज भी गरमाया हुआ है। आज विधानसभा में सीएम ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के विधायक इस मुद्दे पर भिड़ गए। वहीं दिल्ली विधानसभा में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के विधायक आपस में भिड़ गए।

बीरभूम हिंसा पर चर्चा कराने की मांग

बंगाल विधानसभा में आज सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद बीरभूम हिंसा पर चर्चा कराने की मांग की। इसे लेकर टीएमसी और बीजेपी विधायक आमने-सामने आ गई और दोनों दलों के विधायक एक दूसरे को धक्का मुक्की और मारपीट करने लगे। टीएमसी और बीजेपी ने विधानसभा के अंदर एक दूसरे से मारपीट का आरोप लगाया वहीं बीजेपी ने अब केंद्र सरकार से इस मामले में दखल देने की मांग की है।

कानून व्यवस्था पर चर्चा की मांग

बीरभूम घटना को लेकर पश्चिम बंगाल विधानसभा में हंगामे पर विपक्ष के नेता सुरेंद्र अधिकारी का कहना है कि तृणमूल कांग्रेस उनके गुंडे और पुलिस के खिलाफ हमारा मार्च है। इसको लेकर हम स्पीकर के पास भी जाएंगे। बंगाल में जो हालत है उसको लेकर केंद्र सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सदन का आखिरी दिन होने के चलते हमने राज्य के कानून व्यवस्था पर चर्चा की मांग की है।

यह भी पढ़े :- कर्नाटक की महिला ने पाकिस्तान पर अपने व्हाट्सएप स्टेटस में ऐसा क्या लिख दिया जिससे हो गयी गिरफ़्तार?

दो दिवसीय भारत बंद पर चर्चा

राज्यसभा में विपक्षी दलों ने काफी हंगामा किया। बढ़ती महंगाई और सरकारी कंपनियों के निजीकरण के विरोध में दो दिवसीय भारत बंद पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्षी दलों ने हंगामा किया। सदन में एक दूसरे के साथ मारपीट में कई विधायकों को चोटे आई। बीजेपी का कहना है कि उनके कई विधायकों को टीएमसी एमएलए और सिक्योरिटी गार्ड ने पीटा है। वही टीएमसी का कहना है कि बीजेपी विधायक की मारपीट में उनके विधायक आशीष मजूमदार को भी नाक पर चोट आई है। इस हंगामे के बाद बीजेपी के 5 विधायकों को सस्पेंड कर दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version