देहरादून की भूमि हाल-फिलहाल राजनीति का मुख्य केंद्र बनी हुई है। आज देहरादून में पीएम नरेंद्र मोदी ने 18 हजार करोड़ की लागत लगाकर तैयार होने वाली 18 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया है। इस परियोजना में सबसे अहम कार्य दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा है। जिसकी मदद से दिल्ली से देहरादून तक का सफर ढाई घंटे में पूरा किया जा सकता है। अपने द्वारा सभी  परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी ने विजय संकल्प महारैली को संबोधित किया। उन्होंने इस रैली में अपने द्वारा दिए गए वक्तव्य में कहा कि “सुरक्षित आपके हाथों में संपूर्ण भारतवर्ष है। आपके आशीष से ही सवरता तरुण प्रदेश है। आपके अपवाह्नन पर करोड़ों जन चल पड़े, स्वयं पर विश्वास दिन बढ़े चले, पथ पर बड़े चल आपके अुराग पर पर्वतजनों को नाज है। आगमन से आपके पुलकित पर्वतराज है।”

इस महारैली को संबोधित करते हुए ना सिर्फ पीएम मोदी ने इन सभी परियोजनाओं का महत्व बतलाया बल्कि विपक्ष पर भी निशाना साधा, जहां एक तरफ पीएम मोदी उत्तराखंड की खूबसूरती का बखान अपने भाषण में कर रहे थे, तो वहीं दूसरी तरफ वह अपने वक्तव्य में विपक्षी दलों पर खूब निशाना साध रहे थे। उत्तराखंड की भूमि का बखान करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि “उत्तराखंड पूरे देश की आस्था ही नहीं बल्कि कर्म और कठोरता की भूमि है। इसलिए इस क्षेत्र का विकास क्षेत्र को भव्य स्वरूप देना, डबल इंजन की सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। पीएम ने आगे कहा कि “आज भारत आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख से अधिक के निवेश के इरादे से आगे बढ़ रहा है। आज भारत के नीति गतिशील है। दुगनी 3 गुनी तेजी से काम करने की है।”

विपक्ष पर पीएम मोदी ने साधा निशाना 

पीएम मोदी ने अपने भाषण में सिर्फ उत्तराखंड की भूमि की खूबसूरती का ही उल्लेख नहीं किया। बल्कि विपक्ष पर भी खूब निशाना साधा, उन्होंने कहा कि “पिछली सरकारों ने वन रैंक वन पेंशन हो, आधुनिक अस्त्र-शस्त्र हो, आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देना हो, हर स्तर पर सेना को हतोत्साहित करने की कसम खा रखी थी। आज जो सरकार है वह दुनिया के किसी देश के दबाव में नहीं आ सकती। हम राष्ट्रीय प्रथम, सदैव प्रथम के मंत्र पर चलने वाले लोग हैं। सीमावर्ती पहाड़ी क्षेत्र के इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी पहले की सरकारों ने उतनी गंभीरता से काम नहीं किया, जितना करना चाहिए था। बॉर्डर के पास सड़कें बने, पुल बने इस और उन्होंने ध्यान ही नहीं दिया।

CM पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी का प्रकट किया आभार

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि “इस शताब्दी में शुरुआत में अटल जी ने भारत में कनेक्टिविटी बढ़ाने का अभियान शुरू किया था। लेकिन उनके बाद 10 साल देश में ऐसी सरकार रही जिसने देश का, उत्तराखंड का, बहुमूल्य समय व्यर्थ कर दिया। 10 साल तक देश में इंफ्रास्ट्रक्चर के नाम पर घोटाले हुए, घपले हुए। इससे देश का जो नुकसान हुआ उसकी भरपाई के लिए हमने दोगुनी गति से मेहनत की और आज भी कर रहे हैं। आज भारत आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख करोड़ से अधिक के निवेश के इरादे से आगे बढ़ रहा है।

पीएम नरेंद्र मोदी की विकास यात्रा की जानकारी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी कू ऐप के माध्यम से दी थी। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि “माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के दिशा-निर्देशन में उत्तराखंड लगातार प्रगति के नए आयाम छू रहा है। आज प्रधानमंत्री जी देहरादून पहुंचकर विकास की इस यात्रा को और अधिक गति देने जा रहे हैं। हम आपका हार्दिक अभिनंदन करते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version