चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर जिस किसी के साथ भी हाथ मिलाते हैं उसकी नैया पार हो जाती है। चाहे वह 2014 में बीजेपी का साथ देना हो या फिर 2021 में बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी के साथ होना। और अब ऐसी चर्चाएं हैं कि प्रशांत किशोर 2024 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की रणनीति तैयार करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

प्रशांत किशोर हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात की थी अब कयास लगाए जा रहे हैं कि लगातार सामना कर रही कांग्रेस पार्टी में बड़े बदलाव हो सकते हैं। प्रशांत किशोर कांग्रेस में भी शामिल हो सकते हैं।

गांधी परिवार के साथ प्रशांत किशोर की मुलाकात पंजाब या यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर नहीं थी बल्कि ये माना जा रहा है कि 2024 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की रणनीति तैयार करने में प्रशांत किशोर अहम भूमिका निभा सकते हैं। चर्चा है कि इस बार पीके कांग्रेस के लिए सिर्फ रणनीति नहीं बनाएंगे बल्कि वह कांग्रेस का हिस्सा बन सकते हैं।


कोई ऐसी खबरें भी आ रही है कि कांग्रेस पार्टी में बड़ा बदलाव किया जा सकता है राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता बनाया जा सकता है कांग्रेस नेता अधीर रंजन की जगह राहुल गांधी को कमान दी जा सकती है मैं सोनिया गांधी को कांग्रेस का स्थाई अध्यक्ष बनाया जा सकता है

सोशल मीडिया पर भी प्रशांत किशोर को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस का साथ देकर देश में खेला करने के मूड में नजर आ रहे हैं। फिलहाल यह सब तो कही सुनी पाते हैं अब देखना होगा कि क्या सच में प्रशांत किशोर कांग्रेस का साथ देते हैं या सिर्फ एक अफवाह है।

Share.
Exit mobile version