President Election: राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष ने अपने साझा उम्मीदवारों के नाम से पर्दा उठा दिया है, विपक्ष से राष्ट्रपति पद के लिए यशवंत सिन्हा उम्मीदवार होंगे।

देश के नए राष्ट्रपति के चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर खींचातान और लड़ाई अंतिम चरण में पहुंच गई है। राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष ने अपने साझा उम्मीदवारों के नाम से पर्दा उठा दिया है। यशवंत सिन्हा को संयुक्त विपक्ष के लिए राष्ट्रपति प्रत्याशी घोषित किया गया है। कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने विपक्षी नेताओं की बैठक के बाद इसका एलान किया। बता दें, यशंवत सिन्हा ने तृणमूल कांग्रेस TMC से इस्तिफा दे दिया है। तृणमूल कांग्रेस के नेता यशवंत सिन्हा ने मंगलवार को पार्टी छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि अब वह वृहद विपक्षी एकता के व्यापक राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए काम करेंगे।

27 जून को नामांकन करेंगे दाखिल

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि यशवंत सिन्हा के कैंपेन को आगे बढ़ाने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। रमेश ने विपक्ष के इस चुनाव की वजहें बताते हुए कहा कि यशवंत सिन्हा एक विशेष रूप से योग्य प्रत्याशी होंगे। वे भारत के धर्मनिरपेक्षता और लोकतांत्रिक ताने-बाने को मानने वाले व्यक्ति हैं। शरद पवार ने बताया कि यशवंत सिन्हा 27 जून को 11.30 बजे अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

आज हुई इस बैठक में जयराम रमेश, सुधींद्र कुलकर्णी, दीपांकर भट्टाचार्य, शरद पवार, डी राजा, तिरुचि शिवा (डीएमके), प्रफुल्ल पटेल, येचुरी, एन के प्रेमचंद्रन (आरएसपी), मनोज झा, मल्लिकार्जुन खड़गे, रणदीप सुरजेवाला, हसनैन मसूदी (नेशनल कॉन्फ्रेंस), अभिषेक बनर्जी और रामगोपाल यादव भी बैठक में पहुंचे। ओवैसी की पार्टी के सांसद इम्तियाज जलील भी बैठक में मौजूद रहे।

यह भी पढ़े: Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे की बैठक में पहुंचे सिर्फ 20 विधायक, संजय राउत ने कहा- ‘एकनाथ शिंदे हमारे साथ’

वरिष्ठ कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम चाहते हैं कि ऐसा प्रत्याशी सामने रखा जाए जो लोकतंत्र की रक्षा कर सके। खड़गे ने आरोप लगाया कि सरकार ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए आम सहमति बनाने का कोई गंभीर प्रयास नहीं किया। गौरतलब है कि विपक्षी दलों की पिछली बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार का नाम भी तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की ओर से प्रस्तावित किया गया था, लेकिन पवार ने दावेदारी स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। इसके अलावा गोपाल कृष्ण गांधी का नाम भी आया था।उन्होंने भी इस पर का कैंडिडेट बनने से मना कर दिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version