Telegram Premium: आज के समय में लगभग हर किसी के पास स्मार्टफोन (smartphone) है। ऐसे में कई तरह के ऐप भी है जो स्मार्टफोन पर सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाते है। इनमें से एक नाम है टेलीग्राम (telegram) का, जो आज के समय में काफी मशहूर ऐप बन चुका है। ऐसे में इस मैसेजिंग ऐप ने टेलीग्राम प्रीमियम को पेश कर दिया है।

इस सुविधा के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपये

आपको बता दे कि ये एक मंथली सब्क्रिप्शन सर्विस है, जिसमें यूज़र्स को कई एडिशनल और एक्सक्लूसिव फीचर्स मिलेंगे। सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत 4.99 डॉलर प्रति महीने (करीब 389 रुपये) रखी गई है। टीम ने ब्लॉग पोस्ट में कुछ फीचर्स को हाईलाइट किया है। बताया गया है कि यूज़र्स इसमें 4GB फाइल अपलोड कर सकते हैं, वहीं जानकारी के लिए बता बता दें कि फ्री ऐप पर यूज़र्स को 2GB की लिमिट मिलती है। यहां पर एक बात जो ध्यान देने वाली है कि टेलीग्राम ने इसे फिलहाल केवल एप्पल यूजर्स के लिए रोल आउट किया है।

ये भी पढ़ें: Google Meet New Feature: गूगल मीट पर मिलेगी ये शानदार सुविधा, इस तरह से कर सकेंगे इस्तेमाल

यूजर्स को मिलेंगी ये सुविधाएं

वहीं, प्रीमियम यूज़र्स मीडिया को सबसे तेज स्पीड से डाउनलोड कर सकेंगे। पेमेंट किए गए यूज़र्स के लिए दोगुनी यूसेज लिमिट है, जैसे कि वह 1,000 चैनलों का join कर सकते हैं, और हर 200 चैट के साथ 20 चैट तक फोल्डर बना सकते हैं। इसके साथ ही प्रीमियम यूज़र्स को चौथे अकाउंट का सपोर्ट और मेन लिस्ट में चैट पिन करने की सुविधा मिलेगी, और आखिर में ये भी बता दें कि यूजर प्रीमियम टेलीग्राम में10 स्टिकर्स तक सेव कर सकेंगे। सब्सक्रिप्शन लिंक के सपोर्ट के साथ यूज़र्स को लंबे प्रोफ़ाइल Bios बनाने की सुविधा भी मिलेगी।

भारतीय यूजर्स को करना पड़ेगा इंतजार

जानकारी के लिए बता दें कि यूजर्स के पास एनिमेटेड प्रोफ़ाइल वीडियो भी होंगे, जो चैट और चैट लिस्ट सहित पूरे ऐप में सभी के लिए चलेंगे। फिलहाल इसके भारत में आने को लेकर कोई जानकारी नहीं है कि ये भारतीय यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा या नहीं और अगर आता भी है तो क्या इसकी कीमत इतनी ही होगी. फिलहाल इसके लिए तो भारतीय यूजर्स को इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। टेलीग्राम की सबसे बड़ी टक्कर व्हॉट्सऐप से है, जो पिछले काफी समय से अपने मैसेजिंग ऐप में सुधार कर रहा है। हाल ही में व्हॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को एक नई सुविधा प्रदान की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version