नई दिल्ली: कोरोना की दूसरी लहर का कहर अभी पूरी तरह थमा नहीं है। ऐसे में बचाव का एकमात्र हथियार कोरोना वैक्सीन है, वहीं जगह-जगह से वैक्सीन के किल्लत की खबरें भी सामने आई है, ऐसे में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है। उन्होंने हमला बोलते हुए सरकार के दावे पर सवाल उठाए और कहा कि क्या देश मे वैक्सीन बनाने वाली दोनों कंपनियों की उत्पादन क्षमता में 40 फीसदी का इजाफा हो गया? इसके अलावा प्रियंका गांधी ने वैक्सीन के लिए अलग से अलॉट किए गए 35 गाजर करोड़ के बजट पर भी सवाल खड़ा कर दिया।

प्रियंका गांधी ने क्या कहा:
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए एक ट्वीट किया। इस ट्वीट के जरिए उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि, “मई में वैक्सीन उत्पादन क्षमता 8.5 करोड़ थी जबकि वैक्सीन उत्पादन 7.94 करोड़ हुआ. वहीं, 6.1 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई गई. जून में सरकार ने 12 करोड़ वैक्सीन के उत्पादन का दावा किया है. पक्या दोनों वैक्सीन कंपनियों की उत्पादकता में 40% का इजाफा हो गया? वैक्सीन बजट के 35000 करोड़ कहाँ खर्च किए? अंधेर वैक्सीन नीति, चौपट राजा.”

दरसल कोरोना संकट में वैक्सीन की कमी और केंद्र सरकार के द्वारा अपनाई गई पॉलिसीज पर प्रियंका गांधी लगातार मुखर होकर अपनी आवाज़ उठाती रही है। उन्होंने कई बार वैक्सीन पर सरकार की नीति को लेकर आवाज़ उठाई। प्रियंका गांधी ने कहा था कि, “भारत दुनिया में सबसे ज्यादा वैक्सीन उत्पादन करने वाला देश है. इसके बावजूद देश में सिर्फ 3.4 फीसदी लोगों का ही पूर्ण टीकाकरण हो पाया है.”

Share.
Exit mobile version