कांग्रेस पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और वर्तमान सांसद राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है। आज फिर राहुल गांधी ने चीन से जारी तनाव और शराब कारोबारी विजय माल्या केस की फाइलें गायब होने पर सरकार पर करारा हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार को इस सबके लिए जिम्मेदार ठहराया है। राहुल ने आरोप लगाया है जब-जब देश में भावुकता वाले हालात पैदा हुए हैं, फाइलें गायब हुईं हैं। शनिवार को  राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, जब जब देश भावुक हुआ, फ़ाइलें ग़ायब हुईं। माल्या हो या राफ़ेल, मोदी या चोक्सी… गुमशुदा लिस्ट में लेटेस्ट हैं चीनी अतिक्रमण वाले दस्तावेज़. ये संयोग नहीं, मोदी सरकार का लोकतंत्र-विरोधी प्रयोग है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में भगौड़े विजय माल्याकी फाइल से जरूरी दस्तावेज गायब होने के कारण अवमानना मामले में पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई 20 अगस्त तक के लिए टाल दी गई है।

पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव के मुद्दे पर मोदी सरकार के खिलाफ लगातार आक्रामक रुख अपनाए राहुल गांधी ने रक्षा मंत्रालय के एक हालिया दस्तावेज के हवाले से सवाल किया है कि प्रधानमंत्री आखिर झूठ क्यों बोल रहे हैं। हालांकि, अब उस दस्तावेज को रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटा लिया गया है। इसी के बाद राहुल गांधी ने सरकार पर व्यंगात्मक हमला किया है। पिछले महीने गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई खूनी झड़प के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि न तो कोई भारतीय क्षेत्र में घुसा था और न ही कोई अभी घुसा हुआ है। राहुल गांधी पीएम मोदी के इसी बयान को लेकर उन पर झूठ बोलने का आरोप लगा रहे हैं। गलवान घाटी में हुए खूनी संघर्ष में भारत के 21 जवान शहीद हुए थे जबकि चीन के 45 सैनिक मारे गए थे। हालांकि, चीन ने अपने सैनिकों के मारे जाने की बात तो कबूली थी लेकिन आधिकारिक तौर पर उसने यह कभी नहीं बताया कि उसके कितने सैनिक मारे गए। राहुल गांधी का ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। राहुल गांधी का ये ट्वीट कुछ ही मिनटों में काफी ज्यादा लोगों ने रिट्वीट भी किया है।

विजय माल्या की कहां गई फाइल ?

दरअसल, दो दिन पहले भगोड़े शराब कोराबोरी विजय माल्या केस की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट  में नहीं हो पाई। क्योंकि माल्या के केस से जुड़े दस्तावेज फाइल से गायब होने के कारण शीर्ष अदालत को यह सुनवाई टालनी पड़ी। बता दें कि माल्या इस समय लंदन में रह रहा है। विजय माल्या ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ जाकर 4 करोड़ डॉलर अपने परिवार के नाम ट्रांसफर कर दिए थे। आदेश के उल्लंघन के कारण सुप्रीम कोर्ट की अवमानना मामले में विजय माल्या को 2017 में अवमानना का दोषी ठहराया था। जिसके बाद माल्या ने कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की थी। जिसकी सुनवाई 6 अगस्त को लिस्ट हुई थी। किन दस्तावेज गायब होने के कारण सुनवाई को 20 अगस्त तक के लिए टाल दिया गया है।

Share.
Exit mobile version