देश की सबसे पुरानी सियासी पार्टी एक साल और बड़ी हो गई है। लेकिन बड़ती उम्र के साथ पार्टी के खराब होते प्रदर्शन पर अब सवाल खड़े होने लगे हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस के जन्म दिन पर कांग्रेस दफ्तर में आयोजित कार्यक्रम से सोनिया गांधी और राहुल गांधी गायब रहे। जिस पर एक बार फिर सियासी घमासान मचा हुआ है। पार्टी कार्यालय में कांग्रेस ने अपना स्थापना दिवस मनाया। झंडा फहराया गया और दिग्गजों को याद किया गया। लेकिन राहुल और सोनिया गांधी गायब रहे। राहुल गांधी बीमार नानी को देखने इटली गए तो बीजेपी को मौका मिल गया। बीजेपी ने कांग्रेस पर सवाल दाग दिए।

राहुल का ‘छुट्टी दिवस’, कांग्रेस का स्थापना दिवस

आज कांग्रेस के लिए काफी अहम दिन है। देशभर में पद यात्रा निकाली जा रही है और कई दूसरे कार्यक्रम भी आयोजन किए गए। वैसे ये वक्त कांग्रेस को सियासी विरासत को याद करने का है और विरोधी उन्हें याद दिला रहे हैं। स्मृति ईरानी ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी ने 187 जिला पंचायत सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि पार्टी ने 6450 ग्राम पंचायत में बड़ी जीत दर्ज की है। स्मृति ने कहा कि पासीघाट म्युनसिपल काउंसिल में कांग्रेस सिर्फ दो सीटों पर सिमट गई है। बीजेपी की ओर से लगातार किए जा रहे हमले के बीच कांग्रेस सफाई देने में जुटी हुई है।

राहुल गांधी के निजी दौरे पर सार्वजनिक बवाल

गांधी परिवार की तरफ से पार्टी के स्थापना दिवस पर प्रियंका गांधी शामिल हुई। किसानों के आंदोलन को लेकर उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि हम कोई राजनीतिक साजिश नहीं कर रहे। कांग्रेस अपनी ताकत दिखाती तो है मुद्दे भी उठाती है। किसान आंदोलन को लेकर ही देख लीजिए। देश के अलग-अलग हिस्सों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोल रखा है। कृषि कानून को खत्म करने के लिए कांग्रेस का सियासी हल्ला बोल जारी है। लेकिन पिछले लंबे समय से चुनाव में कांग्रेस का अच्छा प्रदर्शन नहीं हो रहा है।

पिछले लंबे समय से कांग्रेस के प्रदर्शन पर सवाल

कांग्रेस के फैसलों, नेतृत्व और नतीजों पर पिछले लंबे समय से लगातार सवाल उठते रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी छोटे से लेकर बड़े चुनाव तक की तैयारी पूरे जोर-शोर से करती है। जिसका उदाहरण जम्मू-कश्मीर में DDC चुनाव के रुप में सबके सामने है। चाहे कोई कुछ भी कहे लेकिन कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं है। इसी लिए देश की सबसे पुरानी पार्टी के 136वें स्थापना दिवस पर सवालों की भरमार है

Share.
Exit mobile version