Rahul Gandhi गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टी अपनी तैयारी में जुट गयी हैं। साल के अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गाँधी गुजरात के दाहोद में पहुंचे और उन्होंने वहाँ पर रैली कर कई चुनावी वादे भी किए। और उन्होंने जमकर बीजेपी पार्टी पर निशाना भी साधा और कई चुनावी वादे भी किये।

किसानों का होगा कर्ज़ा माफ़ और 300 यूनिट बिजली फ्री

राहुल गाँधी ने रैली में कई चुनावी वादे किये जिसमें उन्होंने किसानों का कर्ज माफ़ करने की बात कि और बोले कि अगर सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख रुपये तक कर्ज़ माफ़ किया जायेगा। और आगे उन्होंने कहा कि किसानों को मुफ़्त में बिजली दी जायेगी और उपभोगताओं को 300 यूनिट बिजली मुफ़्त में दी जाएगी। गुजरात में 10 लाख रोजगार देने का भी वादा किया है।

यह भी पढ़े Punjab News: अरविंद केजरीवाल और CM मान हिसार से शुरु करेंगे मेक इंडिया नंबर-1 की शुरुआत

बीजेपी पार्टी पर जमकर साधा निशाना

राहुल गाँधी ने रैली के दौरान बीजेपी पार्टी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात ड्रग्स का सेंटर बन गया है. सारे ड्रग्स मुंद्रा पोर्ट से निकल रहे हैं। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि आखिर क्यों इन मामलों को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। हर 2-3 महीने में मुंद्रा पोर्ट में ड्रग्स मिलते हैं, जो गुजरात के युवाओं के भविष्य को नष्ट कर रहे हैं। राहुल गाँधी ने कहा कि बीजेपी ने हज़ारों स्कूल बंद करवा दिए लेकिन कांग्रेस 3000 नए स्कुल खोलेगी।

राहुल गाँधी ने कहा यह जनसभा नहीं, आंदोलन है

राहुल गांधी ने कहा, यह जनसभा नहीं है यह एक आंदोलन की शुरुआत है यह सत्याग्रह की शुरुआत है उन्होंने कहा, 2014 में नरेंद्र मोदी देश के पीएम बने इससे पहले वह गुजरात के सीएम थे। प्रधानमंत्री ने देश को दो हिस्से में बांट दिया है एक हिस्सा अमीर का एक हिस्सा गरीब का पर कांग्रेस एक भारत चाहती है। उन्होंने बड़ा एलान करते हुए कहा है कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार इस बार बन रही है।

यह भी पढ़े Uttarakhand News: उत्तराखंड में सामने आया एक और भर्ती घोटाला, STF ने दर्ज किया मुकदमा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version