पिछले दिनों से मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने वाले बयान को लेकर चर्चाओं में रहे महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे ने एक बार फिर बड़ा बयान सामने रखा है। पिछले दिनों राज ठाकरे ने मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकर को हटाने का अल्टीमेटम देते हुए कहा की नमाज के लिए रास्ते और फुटपाथ क्यों चाहिए। घर पर पढ़िए, प्रार्थना की है। हमें क्यों सुना रहे हो। अगर इन्हें हमारी बात समझ नहीं आती तो आपकी मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे।

3 मई तक हटाए लाउडस्पीकर

उद्धव ठाकरे ने कहा है कि देश भर के सभी हिंदुओं से मेरी विनती है कि वह तैयारी में रहे। अगर 3 मई तक मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर नहीं हटे तो जैसे को तैसा जवाब देने की जरूरत है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन होना चाहिए। राज ठाकरे ने कहा कि 1 मई को महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर औरंगाबाद में एक बड़ी रैली को संबोधित किया जाएगा। वहीं 5 जून को अयोध्या के दौरे पर रहेंगे। वह प्रभु श्री राम के दर्शन करेंगे इसके बाद इस मामले में तरीके से काम किया जाएगा।

यह भी पढ़े: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती की ‘शोभा यात्रा’ के दौरान हुआ पथराव, पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल

मुस्लिम वर्ग को भी हो रही तकलीफ

मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर का विवाद बढ़ता ही जा रहा हैं। लाउडस्पीकर विवाद को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने कहा है कि अब यह मुद्दा धार्मिक नहीं सामाजिक बन चुका है। उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर की वजह से सिर्फ हिंदुओं को ही तकलीफ नहीं हो रही बल्कि मुस्लिम समाज के लोग भी इसके शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक मुस्लिम पत्रकार ने मेरी पार्टी के नेता नांदगांवकर से मुलाकात की। उस पत्रकार ने बताया कि जब मेरा बच्चा पैदा हुआ तब अजान की वजह से काफी तकलीफ हुई थी। उस समय मैंने मस्जिद में जाकर लाउडस्पीकर बंद कराने को कहा था।

अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के समय राष्ट्रपति ने दो अहम घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि वह 1 मई को महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर रैली को संबोधित करेंगे। और 5 जून को अयोध्या का दौरा करेंगे। और अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version