राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट ने जब से बागी तेवर अख्तियार किया है, तब से प्रदेश कि अशोक गहलोत सरकार पर संकट के काले बादल मंडराने लगे हैं। इसी बीच सोमवार सुबह होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए कांग्रेस ने अपने विधायकों को व्हिप जारी किया है।

सोमवार सुबह 10.30 बजे विधायक दल की बैठक होने वाली है. जिसके लिए कांग्रेस पार्टी ने व्हिप जारी किया है। कांग्रेस ने सख्त रुख अपनाते हुए कहा है कि अगर कोई भी कांग्रेसी विधायक बैठक में शामिल नहीं होता है तो उसकी सदस्यता रद्द हो जाएगी। कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे ने कहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास 109 विधायकों का समर्थन पत्र पहुंच गया है और वे आज सुबह होने वाली मीटिंग में आएंगे। बाकी लोग अगर नहीं आते हैं तो उनकी सदस्यता चली जाएगी।

इस पूरे मामले पर रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि हम किसी व्यक्ति की बात नहीं कर रहे हैं, हमें नहीं लगता है कि बैठक में कोई भी विधायक शामिल नहीं होगा। इससे पहले जयपुर में मुख्यमंत्री आवास पर कांग्रेस की प्रेस वार्ता हुई। प्रेस वार्ता में अविनाश पांडे, रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन ने हिस्सा लिया।

अविनाश पांडे ने कहा कि सोनिया गांधी के कहने पर जयपुर आए हैं। आज बैठक को लेकर व्हिप जारी कर दिया गया है। जो बैठक में मौजूद नहीं रहेंगे, उनके खिलाफ अनुशासनात्मक करवाई की जाएगी। जो व्हिप का उल्लंघन करेगा उसकी पार्टी की सदस्यता समाप्त हो सकती है।

उधर सचिन पायलट की बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई है। सचिन पायलट दावा कर चुके हैं कि उनके पास 30 विधायकों का समर्थन है। ऐसे में देखने होगा कि आज की बैठक में कितने विधायक शामिल होते हैं। हालांकी कांग्रेस के लगभग 30 विधायक मानेसर एक होटल में ठहरे हुए जिनको सचिन पायलट का समर्थक बताया जा रहा है।

Share.
Exit mobile version