Rishi Sunak: ऋषि सुनक के ब्रिटेन का पीएम बनने पर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और शशि थरूर के बयान पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऋषि सुनक पर दिए गए पार्टी नेताओं के बयानों से किनारा किया है। जयराम रमेश का कहा कि भारत को किसी और देश से सबक सीखने की जरूरत नहीं है। उनको उनकी पार्टी ने ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनाया है और हम इसका स्वागत करते हैं। पी चिदंबरम ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि मैं नहीं समझता हूं कि हमें किसी और देश से अनेकता का सबक सीखने की जरूरत है लेकिन बीते 8 सालों में ऐसी नौबत भी आ गई है।

हमारे देश में तमाम अनेकता

पी चिदंबरम का कहना है कि हमारे देश में तमाम अनेकता है और उसी में हमारी एकता भी निहित है। भारत में अल्पसंख्यक समुदाय के कई व्यक्ति राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री बने हैं। पी चिदंबरम के बयान के बाद शशि थरूर ने भी ट्वीट किया है।श शशि थरूर का कहना है कि भारत भी अल्पसंख्यक समुदायों की व्यक्तियों को शीर्ष पद देने की इस परंपरा का अनुसरण करेगा। पार्टी नेताओं की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के पीएम चुने गए।
Also Read: Bombay High Court: बिना आरोपों के पति को चरित्रहीन बताना माना जाएगा क्रूरता, बॉम्बे हाई कोर्ट का फैसला

पीएम मोदी पर साधा निशाना

वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि हमारे देश में जाकिर हुसैन राष्ट्रपति बने थे। फारुख अली अहमद राष्ट्रपति बने थे। इसके अलावा एपीजे अब्दुल कलाम भी राष्ट्रपति बने थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेई और नरेंद्र मोदी की सोच में जमीन आसमान का फर्क हैं। अटल बिहारी वाजपेई नेहरू से काफी प्रभावित थे। उन्होंने कहा कि हमें किसी और देश से सबक सीखने की जरूरत नहीं हैं। हमें अनेकताओं का सामना करना होगा और ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से हमारा मकसद भी यही है।

Also Read: Ind Vs Pak T20 WC: मेलबर्न में उल्टा झंडा फहरा रहा था पाकिस्तानी फैन, सोशल मीडिया पर हुआ जमकर ट्रोल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version