RJD: कुढ़नी से आरजेडी विधायक अनिल सहनी की सदस्यता समाप्त होने के साथ ही लालू प्रसाद यादव की पार्टी को बड़ा झटका लग  गया है। आरजेडी कोटे से विधायक अनिल सहनी 2010 और 2018 में राज्यसभा संसद बने थे। इसी दौरान हुए एलटीसी घोटाला मामले में उनकी सदस्यता को रद्द किया गया है।  बिहार विधानसभा सचिवालय ने अधिसूचना जारी कर दी है। 

सीबीआई की जांच में हुए सभी आरोप सिद्ध

आरजेडी विधायक पर राज्यसभा सांसद रहने के दौरान एलटीसी घोटाले का आरोप लगा था और अभी तक इस मामले पर सीबीआई जांच चल रही थी। अनिल सहनी जब राज्यसभा सांसद बने थे तो उन पर यह इल्ज़ाम  लगा था कि उनके द्वारा बिना यात्रा किये तीन लाख पच्चीस हज़ार की निकासी की गयी है। इस मामले में सीबीआई ने 31 अक्टूबर 2013 को उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज़ किया था और जांच के बाद सारे आरोप सिद्ध पाए गए। अनिल सहनी उत्तर बिहार के कद्दावर निषाद समाज के नेता महेंद्र सहनी के बेटे हैं । महेंद्र सहनी खुद भी राज्यसभा सांसद थे। उनकी मृत्यु के बाद अनिल सहनी को राज्यसभा सांसद बनाया गया था।  अभी वर्तमान में अनिल सहनी ने आरजेडी का दामन थामकर  कुढ़नी से विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और बीजेपी से सीट को छीन लिया था।

Also Read: Hijab Ban Row: ओवैसी के बिगड़े बोल – ‘जिसे बिकिनी पहननी है पहने, आप क्यों चाहते हैं कि हमारी बेटी उतारे हिजाब’

जनप्रतिनिधित्व कानून की धाराओं के तहत की गयी है कार्रवाई

बिहार विधानसभा सचिवालय की और से अधिसूचना जारी की गयी है। जिसके मुताबिक दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट की ओर से दोषी साबित होने के बाद जनप्रतिनिधित्व कानून की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की गयी है। अनंत सिंह की सदस्यता रद्द किये जाने के बाद मोकामा और गोपालगंज में उपचुनाव हो रहे है अब इसके साथ ही कुढ़नी सीट पर भी उपचुनाव करने की तैयारी की जा रही है।

Also Read: Gopal Italia: PM मोदी की 100 साल की मां का मजाक उड़ाते हुए दिखे AAP Gujarat अध्यक्ष, BJP ने शेयर किया Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version