यूपी में विधानसभा चुनावों का ऐलान हो चुका है 10 फरवरी से यूपी में विधानसभा चुनाव होंगे। यूपी में यह चुनाव 7 चरणों में संपन्न होंगे । जिनका परिणाम 10 मार्च को आएगा । जैसे ही चुनावों की तारीखों का ऐलान हुआ वैसे ही राजनीतिक दलों में उथल-पुथल मच गई और कई सारे विधायक और मंत्री टूट कर दूसरे दलों में जाने लगे ।इस वक्त यूपी का सियासी पारा चढ़ा हुआ है ।सभी उम्मीदवारों की लिस्ट में अपना नाम चाहते हैं यही वजह है कि अपनी सियासी जमीन को तलाशने के लिए यूपी में राजनीतिक दल जोड़-तोड़ की राजनीति कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस ने आज अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी जिसमें 125 उम्मीदवारों को कांग्रेस की तरफ से उतारा गया है। इसके साथ ही सपा ने भी आरएलडी के साथ मिलकर अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है इस लिस्ट में 29 लोगों का नाम जारी किया गया है।


आरएलडी और सपा ने 29 प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए ट्वीट किया है। जिसमे लिखा है, राष्ट्रीय लोकदल-समाजवादी पार्टी का गठबंधन उत्तर प्रदेश में लाएगा परिवर्तन’ युवा, किसान के विकास का मंत्र आ रहे हैं अखिलेश और जयन्त!!’ वहीं प्रत्याशियों का ऐलान करने के बाद रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने लिखा- ‘मुझे विश्वास है गठबंधन के सभी कार्यकर्ता, एकजुट होकर इन प्रत्याशियों के चुनाव में पूरी निष्ठा से महनत करेंगे! एक एक विधायक से बनेगी आपकी विधानसभा, आपकी सरकार। इस तरह दोनों ही दलों की तरफ से जीत का दावा किया गया है।


ये भी पढ़ें अर्सलान गोनी को डेट करते हुए सुजैन खान को आयी एक्स हसबैंड रितिक रोशन की याद, फोटो किया शेयर

साहिबाबाद: अमरपाल शर्मा (सपा)मोदीनगर: सुदेश शर्मा (RLD)धौलाना: असलम चौधरी (सपा)हापुड़: गजराज सिंह (RLD)जेवर: अवतार सिंह भड़ाना (RLD)बुलंदशहर: हाजी यूनुस (RLD)स्याना: दिल नवाज खान (RLD)खैर: भगवती प्रसाद (RLD)कोल: सलमान सईद (सपा)अलीगढ़: जफर आलम (सपा)कैराना: नाहिद हसन (सपा)शामली: प्रसन्न चौधरी(RLD)चरथावल: पंकज मलिक (सपा)पुरकाजी: अनिल कुमार (RLD)खतौली: राजपाल सैनी (RLD)नहटौर: मुंशीराम (RLD)किठौर: शाहिद मंजूर (सपा)मेरठ: रफीक अंसारी (सपा)बागपत: अहमद हमीद (RLD)लोनी गाजियाबाद: मदन भैय्या (RLD)सादाबाद: प्रदीप चौधरी (RLD)छाता: तेजपाल सिंह (RLD)गोवर्धन: प्रीतम सिंह (RLD)बलदेव: बबिता सिंह (RLD)आगरा कैंट: कुंवर सिंह (सपा)आगरा देहात: महेश जाटव(RLD)फतेहपुर सीकरी: ब्रजेश चाहर (RLD)खैरागढ़: रौतान सिंह (RLD)बाह: मधुसूदन शर्मा (सपा) इन उम्मीदवारों को सपा और आरएलडी ने मिलकर चुनावी मैदान में उतारा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version